comScore

नोएडा : प्रतिबंध के बावजूद पटाखें बेचने पर दो गिरफ्तार

November 15th, 2020 21:30 IST
 नोएडा : प्रतिबंध के बावजूद पटाखें बेचने पर दो गिरफ्तार

हाईलाइट

  • नोएडा : प्रतिबंध के बावजूद पटाखें बेचने पर दो गिरफ्तार

नोएडा, 15 नवंबर (आईएएनएस)। दीपावली पर प्रतिबंधित पटाखे बेचने वाले के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है। नोएडा थाना फेस-3 नोएडा पुलिस द्वारा अवैध तरीके से पटाखो की बिक्री करने के लिए दो अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से पटाखो से भरा एक बोरा व एक कार्टून बरामद किया है जिनकी कीमत लगभग 1 लाख रुपए है।

पुलिस ने बताया, रविवार को थाना फेस 3 नोएडा पुलिस द्वारा अवैध रूप से पटाखे बेचने वाले 2 आरोपियों को मामूरा चौक से गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से पटाखों से भरा एक बोरा व एक कार्टून जब्त किया गया है, जिसकी कीमत लगभग एक लाख रुपए है।

इससे पहले शनिवार को भी पूरे नोएडा- ग्रेटर नोएडा से कुल 5 लोगों को पटाखा बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। वहीं रविवार को दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल, एनजीटी ने एनसीआर में 30 नवंबर तक सभी प्रकार के पटाखों की बिक्री और इनके इस्तेमाल के खिलाफ पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, भिवानी, करनाल, सोनीपत, मेरठ, हापुड़, चरखी दादरी, पानीपत, रोहतक, जिंद, बागपत और बुलंदशहर शामिल है।

हालांकि बिक्री पर प्रतिबंधो के बावजूद भी लोगों ने घरों से बाहर निकलकर जमकर आतिशबाजी की। वहीं लोगों ने ग्रीन पटाखों के अलावा अवैध पटाखे भी जलाए, जिससे वायु गुणवत्ता पर भी असर दिखाई दिया। हालांकि रविवार शाम को दिल्ली -एनसीआर में बारिश हुई। जिससे लोगों को थोड़ी राहत मिली।

-- आईएएनएस

एमएसके/आरएचए

कमेंट करें
3cRuo