आरके नगर उपचुनाव: बीजेपी उम्मीदवार से ज्यादा नोटा को मिले वोट

Nota Gets More Votes Than bjp candidate In Rk Nagar by election
आरके नगर उपचुनाव: बीजेपी उम्मीदवार से ज्यादा नोटा को मिले वोट
आरके नगर उपचुनाव: बीजेपी उम्मीदवार से ज्यादा नोटा को मिले वोट

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु की आरके नगर सीट पर हुए विधानसभा उप चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार का वोट नोटा से भी कम रहा। नोटा को बीजेपी उम्मीदवार कारु नागराजन से अधिक वोट मिले। नागराजन को महज 1,417 वोट मिले। इसके बाद पार्टी के नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने पार्टी को सलाह दी। बता दें कि मुख्य मुकाबला टीटीवी दिनकरन और एआईडीएमके के दिग्गज नेता ई मधुसूदनन के बीच था। करीब 2,373 मतदाताओं ने ईवीएम पर नोटा का बटन दबाया। 

बता दें कि इससे पहले 2016 के विधानसभा चुनाव में मयलापुर सीट पर भी उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था। नागरजन तमिल टीवी चैनलों पर नियमित रूप से नजर आते हैं। वह विभिन्न मुद्दों पर बीजेपी के विचार रखते हैं।

स्वामी ने यह भी उम्मीद जताई कि 2019 के लोकसभा चुनाव तक एआईएडीएमके के दोनों धड़े एक हो जाएं। जयललिता के निधन के बाद से ही शशिकला-दिनकरन और ईपीएस-ओपीएस के बीच राजनीतिक उठापटक बनी हुई है। 

आंकड़ों के अनुसार दिनकरन को 89,013 वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंदी AIADMK के उम्मीदवार मधुसूदनन को 48,306 मतों से ही संतोष करना पड़ा। तीसरे नंबर पर रहे DMK उम्मीदवार के खाते में 24,651 वोट आए, इनकी जमानत भी जब्त हो गई।
 

Created On :   24 Dec 2017 5:10 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story