सृजन घोटाले के सरगनाओं को नोटिस

Notice to the masterminds of Srijan scam
सृजन घोटाले के सरगनाओं को नोटिस
बिहार सृजन घोटाले के सरगनाओं को नोटिस
हाईलाइट
  • जालसाजी के आरोपों का सामना

डिजिटल डेस्क, पटना। भागलपुर के कुख्यात सृजन घोटाले में सीबीआई की विशेष अदालत ने अमित प्रकाश और रजनी प्रिया को नोटिस जारी किया है। प्रकाश घोटाले की मास्टरमाइंड मनोरमा देवी का बेटा है, जबकि प्रिया उसकी बहू है।

मनोरमा देवी का 2017 में निधन हो गया और उनके निधन के बाद बेटे और बहू इस घोटाले के सूत्रधार बन गए। घोटाले के सार्वजनिक होने के बाद से दोनों फरार चल रहे हैं। स्थानीय पुलिस ने भागलपुर के न्यू विक्रमशिला कॉलोनी स्थित तीन भवनों पर नोटिस चस्पा कर दिया। सीबीआई ने नोटिस के जरिए लोगों से प्रकाश और प्रिया के बारे में जानकारी साझा करने की अपील की थी।

पहले के वारंट के मुताबिक इन दोनों को 22 दिसंबर तक सीबीआई कोर्ट में पेश होना था। कोर्ट में पेश नहीं होने पर इनके खिलाफ नोटिस जारी किया गया। सीबीआई ने घोटाले के सिलसिले में प्रकाश और प्रिया सहित 27 लोगों को चार्जशीट किया था। इनमें से अधिकांश फरार हैं।

सीबीआई और ईडी ने भागलपुर स्थित सृजन महिला विकास सहयोग समिति (एसएमवीएसएस) से जुड़े करोड़ों के घोटाले में चार प्राथमिकी दर्ज की थी, एक सहकारी समिति जिसके खातों में बड़ी मात्रा में सरकारी धन कथित रूप से धोखाधड़ी से स्थानांतरित किया गया था। घोटाले में एसएमवीएसएस और भागलपुर जिला कल्याण संघ के कई पदाधिकारी धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश और जालसाजी के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Dec 2022 3:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story