comScore

UP: कोरोना का शिकार हो रहे मासूम! क्वारंटाइन सेंटर में 10 महीने की बच्ची की मौत

UP: कोरोना का शिकार हो रहे मासूम! क्वारंटाइन सेंटर में 10 महीने की बच्ची की मौत

हाईलाइट

  • उत्तर प्रदेश में क्वारंटाइन में रह रहे किसी बच्चे की पहली मौत
  • चौरासी गांव के क्वारंटाइन सेंटर में 10 महीने की बच्ची ने तोड़ा दम

डिजिटल डेस्क, सिद्धार्थनगर। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सिद्धार्थनगर जिले में चौरासी गांव के प्राथमिक विद्यालय में क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Centre) में 10 महीने की बच्ची की मौत हो गई। लड़की के पिता राजेंद्र प्रसाद ने कहा, गुरुवार की शाम उनकी बेटी बेचैन थी और शुक्रवार को उसमें खसरे के लक्षण दिखाई दिए। इसके अगले ही दिन उसकी मौत हो गई। यह राज्य में क्वारंटाइन में रह रहे किसी बच्ची की पहली मौत है।

पंजाब लॉकडाउन: पटियाला में निहंगों ने काट दिया था ASI का हाथ, डॉक्टरों ने साढ़े सात घंटे में जोड़ा

खबरों के मुताबिक, गुरुवार को बच्ची बीमार हो गई और जब उसकी हालत बिगड़ी तो उसे शनिवार को एंबुलेंस में उस्का बाजार इलाके में जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवार के सदस्यों ने बाद में उसे गांव में ही दफनाया। जिला मजिस्ट्रेट दीपक मीणा ने कहा, परिवार के सदस्य मुंबई से आए थे और उन्हें 29 मार्च से चौरासी गांव के प्राथमिक विद्यालय में क्वारंटाइन सेंटर में रहने का निर्देश दिया गया था। क्वारंटाइन अवधि पूरी कर उन्हें शनिवार को ही क्वारंटाइन सेंटर छोड़ना था।

यूपी: 1100 किमी की यात्रा कर मां के अंतिम संस्कार में पहुंचा जवान, ट्रक, मालगाड़ी, नाव का लिया सहारा

उत्तर प्रदेश में अब तक कोविड-19 से पांच मौतें हुई हैं। मृतक बस्ती (गोरखपुर में निधन), मेरठ, वाराणसी, आगरा और बुलंदशहर (इलाज के दौरान दिल्ली के सफदरजंग में मृत्यु) के हैं।

कमेंट करें
JUSRx