अब भारत में नहीं शुरू होंगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने, फैसला टला

ओमिक्रॉन वैरिएंट से मचा हड़कंप अब भारत में नहीं शुरू होंगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने, फैसला टला
हाईलाइट
  • देश में नहीं शुरू होंगी अंतर्राष्ट्रीय विमानें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट का असर पूरे विश्वभर में फिर देखने को मिल रहा है। जिसको देखते हुए भारत में अब पूरी तरह से सतर्कता बरती जा रही है। आपको बता दें कि हाल ही में भारत सरकार द्वारा 15 दिसंबर से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने का फैसला लिया गया था लेकिन अब उस फैसले को टाल दिया गया है। यानि कि अब 15 दिसंबर से अंतर्राष्ट्रीय विमानों का संचालन नहीं होगा। डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन की तरफ से कहा गया है कि वो अपने पूर्व के फैसले की समीक्षा करेगा। 

कोरोना के नए वैरिएंट पर भारत सरकार अलर्ट
आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की दहशत और ब्रिट्रेन- बेल्जियम समेत कई देशों में यह वायरस पहुंच जाने के बाद भारत सरकार भी अलर्ट हो गई है। डीजीसीए ने कहा कि वह कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के उभार को देखते हुए स्थिति पर करीब से नजर रख रहा है। डीजीसीए ने कहा कि वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय यात्री एयरलाइन सेवाओं को फिर से शुरू करने की तारीख पर अपने फैसले पर एक बार फिर से विचार करेगा।

15 दिसंबर से शुरू होनी थी अतर्राष्ट्रीय उड़ाने

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 नवंबर को ओमिक्रॉन को लेकर समीक्षा बैठक की थी। इसमें 15 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने के फैसले की समीक्षा करने के लिए कहा गया था। पीएम ने विदेश से आने वाले लोगों की सख्त निगरानी करने की बात भी कही थी। कोरोना वायरस के दक्षिण अफ्रीका में पाए गए ओमिक्रॉन वैरिएंट ने हड़कंप मचा दिया है। कई देशों में इस खतरनाक वैरिएंट को लेकर गाइडलाइंस बना दी गई हैं। जिसको देखते हुए अब भारत सरकार की तरफ से फैसला लिया गया है कि 15 दिसंबर से अतर्राष्ट्रीय उड़ानें नहीं चालू होंगी। 
 

 

 

Created On :   1 Dec 2021 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story