ओडिशा: बिजली की हाईटेंशन तार से टकराई बस, करंट लगने से 9 लोगों की मौत और 25 घायल 

Odisha: 9 people killed and 25 injured due to electric shock
ओडिशा: बिजली की हाईटेंशन तार से टकराई बस, करंट लगने से 9 लोगों की मौत और 25 घायल 
ओडिशा: बिजली की हाईटेंशन तार से टकराई बस, करंट लगने से 9 लोगों की मौत और 25 घायल 
हाईलाइट
  • दुर्घटना के बाद बस में आग भी लग गई थी
  • बस की छत पर रखे लगेज के 11 केवी की लाइन से टकराने से फैला करंट
  • मृतक के परिजनों को 2 लाख की सहायता राशि
  • घायलों का मुफ्त इलाज

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा के गंजम जिले में रविवार को यात्रियों से भरी एक बस, बिजली की हाईटेंशन तार से टकरा गई, जिससे बस में सवार 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 25 अन्य यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हादसे पर दुख जताते हुए प्रत्येक मृतक के परिजन को 2 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान के मुताबिक, घायलों के मुफ्त इलाज की घोषणा की भी की गई है।

जानकारी अनुसार दुर्घटना गंजम जिले के गोलानथारा पुलिस क्षेत्र के अंतर्गत नंदराजपुर के पास हुई। सभी यात्री एक सगाई समारोह में शामिल होने जा रहे थे। बताया गया कि बस के ड्राइवर ने एक दोपहिया वाहन को पास देने की कोशिश की थी, उसी दौरान बस की छत पर लगा लगेज कैरियर 11 किलोवाट पॉवर ट्रांसमीशन लाइन की चपेट में आ गई। इससे बस में करंट फैलने से 9 यात्रियों की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद बस में आग भी लग गई थी। हादसे के बाद बिजली सप्लाई बंद की गई। इसके बाद स्थानीय लोग, पुलिस और अग्निशमन सेवा कर्मियों ने बाद में यात्रियों को बस से बाहर निकाला गया। बेहरामपुर पुलिस अधीक्षक पिनाक मिश्रा ने कहा कि घायलों को एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

नेताओं के बोल

  • यातायात मंत्री पद्मनाभ बेहेरा ने कहा कि घटना की जांच कराई जाएगी और उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
  • केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान और प्रताप सारंगी ने इस हादसे में हुई मौतों पर शोक जताया है और राज्य सरकार से इस घटना की विस्तृत जांच कराने का आग्रह किया है।
  • ओडिशा कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने भी बस-बिजली हादसे पर अफसोस जताया और पीड़ित परिवारों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की। उन्होंने घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की।
     

Created On :   9 Feb 2020 6:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story