comScore

सर्जिकल स्ट्राइक जरूरी नहीं थी- हुड्डा, राहुल बोले मिस्टर 36 को शर्म नहीं आती

December 08th, 2018 16:17 IST
सर्जिकल स्ट्राइक जरूरी नहीं थी- हुड्डा, राहुल बोले मिस्टर 36 को शर्म नहीं आती

हाईलाइट

  • सर्जिकल स्ट्राइक को ज्यादा ही बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया- डीएस हुड्डा
  • पीएम मोदी ने राजनीतिक फायदे के लिए सर्जिकल स्ट्राइक का इस्तेमाल किया- राहुल गांधी
  • हुड्डा के बयान के लेकर आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा -यह उनका अपना विचार हो सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अक्सर अपने भाषणों में सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते है। पीएम मोदी ने पाकिस्तान को मुहंतोड़ जवाब देने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक को जरूरी बताया था, लेकिन भारतीय सेना के रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने कहा है कि सर्जिकल स्ट्राइक को ज्यादा ही बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया। ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं थी। हुड्डा के इस बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। राहुल ने हुड्डा के इस बयान की तारीफ करते हुए कहा ट्वीट किया है। 

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'हुड्डा ने एक सच्चे सैनिक जनरल की तरह बोला है। भारत को आप पर बहुत गर्व है। मिस्टर 36 ने सेना को अपनी निजी संपत्ति की तरह इस्तेमाल करने पर निश्चित रूप से कोई शर्म नहीं है। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का अपने राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल किया और राफेल डील के जरिए अनिल अंबानी की संपत्ति 30 हजार करोड़ बढ़ाई।

बता दें कि भारत ने 28-29 सितंबर 2016 की दरमियानी रात सीमा पारकर पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में घुसकर आतंकियों के लॉन्च पैड तबाह किए थे। हुड्डा ने कहा, मुझे लगता है कि सर्जिकल स्ट्राइक को कुछ ज्यादा ही तवज्जो दी गई। मिलिट्री ऑपरेशन जरूरी था और इसलिए हमने उसे अंजाम दिया। अब इसका कितना राजनीतिकरण हुआ, यह सही है या गलत, इसे राजनेताओं से पूछा जाना चाहिए। हुड्डा के बयान पर पूर्व आर्मी चीफ दलबीर सिंह सुहाग ने इसी साल सितंबर में बताया था कि 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक के लिए भारतीय सेना 2015 से तैयारी कर रही थी। सेना से कहा गया था कि इसमें नाकाम होने का विकल्प ही नहीं है। हुड्डा के बयान के लेकर आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा,  यह उनका अपना विचार हो सकता है। मैं इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। ऐसे (सर्जिकल स्ट्राइक) कई ऑपरेशन में उनकी अहम भूमिका रही है। मैं उनके कहे शब्दों का सम्मान करता हूं।'' 

कमेंट करें
gLuf6