Onam Festival 2020: पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने देशवासियों को दी ओणम की शुभकामनाएं

Onam Festival 2020: पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने देशवासियों को दी ओणम की शुभकामनाएं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को ओणम की शुभकामनाएं दी हैं। राष्ट्रपति कोविंद ने ओणम के त्योहार को हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का प्रतीक बताया है, वहीं पीएम मोदी ने बधाई देते हुए कहा यह सद्भाव का पर्व है। बता दें कि, दक्षिण भारत में ओणम का त्योहार बेहद लोकप्रिय है। केरल में इसे बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। ओणम को खासतौर पर खेतों में फसल की अच्छी उपज के लिए मनाया जाता है।

पीएम मोदी ने दी ओणम की बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर ओणम की बधाइयां देते हुए कहा, यह सद्भाव का पर्व है। यह हमारे मेहनती किसानों के प्रति आभार व्यक्त करने का एक अवसर है। पीएम मोदी ने इस शुभकामना संदेश में सबके आनंद और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है। साथ ही कल रविवार को मन की बात कार्यक्रम के उस हिस्से को भी शेयर किया है जिसमें उन्होंने ओणम का महत्व बताया था।

इस पर्व पर जरूरतमंदों की सहायता करें- राष्ट्रपति
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा, ओणम का त्योहार हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का प्रतीक है। साथ ही, यह नई फसल के आगमन पर प्रकृति के प्रति कृतज्ञता भाव दर्शाने का अवसर भी है। इस मौके पर हम जरूरतमंद लोगों की सहायता करें और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी केरल वासियों को ओणम की शुभकामनाएं देते हुए कहा, इस पर्व पर भगवान महाबली हम सभी को शक्ति, स्वास्थ्य, खुशी और समृद्धि प्रदान करें।

दक्षिण भारत का प्रमुख त्यौहार ओणम इस बार 22 अगस्त से 2 सितंबर तक मनाया जा रहा है। इसकी खास पूजा आज सोमवार 31 अगस्त को की जा रही है। हालांकि इस बार कोरोना के चलते इस पर्व को सावधानी और सभी नियमों का पालन करते हुए मनाया जा रहा है। बता दें कि कृषि की अच्छी पैदावार के लिए इस पर्व को मनाया जाता है।

Created On :   31 Aug 2020 4:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story