कलर प्रिंटर के माध्यम से नकली नोट छापने वाला एक गिरफ्तार, एक फरार, 38 हजार बरामद

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नोएडा कलर प्रिंटर के माध्यम से नकली नोट छापने वाला एक गिरफ्तार, एक फरार, 38 हजार बरामद

डिजिटल डेस्क, ग्रेटर नोएडा। घर में बैठकर कलर प्रिंटर के माध्यम से नकली नोट छापने का कारोबार करने वाले एक शख्स को कोतवाली बादलपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि उसका साथी फरार हो गया। जिसकी तलाश पुलिस की टीम कर रही है। गिरफ्तार किये गये आरोपी के कब्जे से अलग-अलग डिनॉमिनेशन के 38,220 जाली नोट बरामद किए हैं और इन नोटों को छापने में इस्तेमाल होने वाला कलर प्रिंटर, कागज, मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है।

अब्दुल रकीब पुत्र नेक मोहम्मद को कोतवाली बादलपुर पुलिस ने एक इनपुट पर जीटी रोड छपरौला स्थित साई होटल के पास गिरफ्तार किया किया है। एडीसीपी सेंट्रल नोएडा राजीव दीक्षित ने बताया पुलिस को सूचना मिली कुछ लोगों नकली नोटों छापने का काम कर रहे है।

सूचना के आधार थाना बादलपुर पुलिस ने अब्दुल रकीब को साई होटल के पास जीटी रोड छपरा से गिरफ्तार किया। जो मूल रुप से बिहार का रहने वाला है और वर्तमान समय में दिल्ली के गाजीपुर में अपने साथी पंकज के साथ मिलकर कलर प्रिंटर के माध्यम से नकली नोट छापने का काम कर रहा था। पंकज मौके से फरार होने में सफल हो गया गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगी हुई हैं, उसे भी से गिरफ्तार किया जाएगा।

एडीसीपी सेंट्रल नोएडा बताया कि आरोपी के कब्जे से एचपी का कलर प्रिंटर, कागज, मोबाइल फोन और भारी मात्रा में जाली नोट अलग-अलग डिनॉमिनेशन के जिनका कुल मूल्य 38220 पुलिस ने बरामद किये हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 March 2023 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story