टीकाकरण का एक साल पूरा, पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई

One year of vaccination completed, PM Modi congratulates the countrymen
टीकाकरण का एक साल पूरा, पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई
कोविड-19 टीकाकरण का एक साल पूरा, पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई
हाईलाइट
  • एक साल पहले 16 जनवरी को शुरू हुआ कोरोना टीकाकरण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  आज देश में एक साल पहले शुरू हुए कोरोना टीकाकरण को एक साल पूरा हो गया है। भारत की इस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने सभी देशवासियों को बधाई दी  है। पीएम मोदी ने कहा कि महामारी से लड़ने के लिए भारत का दृष्टिकोण हमेशा विज्ञान आधारित रहा है। आज के ही दिन यानी 16 जनवरी 2021 को कोरोना के खिलाफ टीकाकरण जंग की शुरूआत हुई। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर सभी देशवासियों को बधाई देते हुए, पीएम ने टीकाकरण में शामिल प्रत्येक नागरिक को सलाम किया। हर नागरिक ने  टीकाकरण में शामिल होकर देश की ताकत में अपनी जोड़ दी, जिसने देश को बचाने के साथ साथ अपने जीवन और आजीविका को बचाया। पीएम ने डॉक्टर के साथ साथ सभी हेल्थ वर्करों  के प्रति आभार जताया, जिन्होंने अपने जीवन को ताक पर रखकर अपने कर्तव्य से  देश की सेवा की।   

आज से ठीक एक साल पहले देश में सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाए जाने की शुरुआत हुई थी आज कोरोना टीकाकरण अभियान को एक साल पूरे हो गए हैं।  इस मौके पर प्रधानमंत्री  मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने देशवासियों को बधाई दी है। 

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि आज विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को 1 वर्ष पूरा हो गया है। पीएम के नेतृत्व में शुरू हुआ यह अभियान "सबके प्रयास" के साथ आज दुनिया का सबसे सफल टीकाकरण अभियान है। मैं सभी स्वास्थ्य कर्मियों, वैज्ञानिकों व देशवासियों को बधाई देता हूं। 

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने टीकाकरण के एक साल पूरे होने पर कहा प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व, दृढ़ संकल्प व निरंतर प्रयासों से भारत ने विश्व में एक आदर्श स्थापित किया है कि अगर सरकार व नागरिक देशहित में एकजुट होकर एक साझा लक्ष्य तय कर लें, तो कैसे देश हर चुनौती पर विजय पाकर असंभव को भी संभव बना सकता है।


बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने टीकाकरण के एक साल पूरे होने पर खुशी जताते हुए एक ट्वीट में लिखा है ,भारत में अब तक 156 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराकें लगा दी गई हैं। जिनमें से 99 करोड़ खुराक ग्रामीण भारत में दी गई हैं। हमारी 70 फीसदी वयस्क आबादी पूरी तरह से टीकाकृत है। कार्यक्रम शुरू होने के बाद से तीन करोड़ से अधिक  किशोर-किशोरियों को उनकी पहली खुराक मिल चुकी है। भारत ने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व किया है।


   

Created On :   16 Jan 2022 8:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story