comScore

चुनाव के बाद तय होगा विपक्ष का पीएम उम्मीदवार, प्रियंका लड़ सकती हैं चुनाव : सूत्र

August 04th, 2018 10:01 IST

हाईलाइट

  • विपक्षी दल अपना पीएम उम्मीदवार 2019 में होने वाले आम चुनाव के बाद ही तय करेंगे।
  • राहुल गांधी अमेठी लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे।
  • कांग्रेस पार्टी शिवसेना के साथ आगामी चुनाव में कोई गठबंधन नहीं करेगी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों ने अपनी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। विपक्षी दलों में गठबंधन के साथ-साथ सीट बंटवारे को लेकर भी बातचीत शुरू हो गई है। इसी बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि विपक्षी दल अपना पीएम उम्मीदवार 2019 में होने वाले आम चुनाव के बाद ही तय करेंगे। इसके साथ यह भी खबर है कि कांग्रेस यूपी में बसपा और सपा के साथ मिलकर लड़ने की तैयारी में है।
 

गठबंधन में सीट बंटवारे के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी अपने सीनियर लीडरों के चुनाव को लेकर भी रणनीति बनाने में जुट गई है। इस क्रम में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि राहुल गांधी अमेठी लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। वहीं सोनिया गांधी का रायबरेली से चुनाव लड़ना तय नहीं माना जा रहा है। संभव है कि प्रियंका गांधी इस सीट से चुनाव लड़ सकती है।
 


एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह भी जिक्र किया है कि कांग्रेस पार्टी शिवसेना के साथ आगामी चुनाव में कोई गठबंधन नहीं करेगी। इसके पीछे दोनों पार्टियों की अलग-अलग विचारधारा बताई जा रही है। यह भी कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस अपना सीएम प्रत्याशी चुनाव परिणाम आने के बाद तय करेगी।
 

कमेंट करें
GHet0