राफेल डील: पीएम पर विपक्षी दलों का हमला, कांग्रेस ने कहा- SC के फैसले से हुई देश की जीत

Opposition parties attacked on PM Modi over Supreme court decision on Rafale deal
राफेल डील: पीएम पर विपक्षी दलों का हमला, कांग्रेस ने कहा- SC के फैसले से हुई देश की जीत
राफेल डील: पीएम पर विपक्षी दलों का हमला, कांग्रेस ने कहा- SC के फैसले से हुई देश की जीत
हाईलाइट
  • कांग्रेस ने कहा- SC के फैसले से हुई देश की जीत।
  • मायावती ने कहा- गुमराह करने के लिए मोदी माफी मांगे
  • रक्षा मंत्री इस्तीफा दें।
  • राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट केंद्र सरकार को दिया बड़ा झटका।
  • विपक्षी दलों ने पीएम मोदी पर चौतरफा हमला बोला।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील पर मोदी सरकार को बड़ा झटका दिया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब विपक्षी दल मोदी सरकार पर हमलावर हो गए हैं। कांग्रेस ने कोर्ट के फैसले को देश की जीत बताया है। राहुल गांधी ने इस मामले पर पीएम मोदी को खुली बहस की चुनौती दी है, जबकि मायावती ने इस मामले को लेकर पीएम मोदी को देश से माफी मांगने और रक्षा मंत्री के इस्तीफे की मांग की है।

अमेठी में नामांकन भरने के बाद राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान राफेल डील को लेकर पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया है कि चौकीदार ने चोरी करवाई है। इसलिए मैं पीएम मोदी को एक बार फिर इस मामले पर खुली बहस की चुनौती देता हूं। वह जहां चाहें जब चाहें मुझसे बहस कर सकते हैं।

दरअसल सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंच ने राफेल डील पर सरकार की आपत्तियों को खारिज कर दिया है। साथ ही इस संबंध में दायर पुनर्विचार याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है। कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने इसे देश की जीत बताया है। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, कोर्ट का यह आदेश देश की जीत है! राफेल डील पर कोर्ट के फैसले का हम लोग स्वागत करते हैं। 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, मोदी जी चिंता मत करिए, अब जांच होने वाली है। चाहे आप इसे पसंद करें या नहीं। सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर सम्मानित कानूनी सिद्धांत को बरकरार रखा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, मोदी जी हर जगह कह रहे थे कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट से राफेल में क्लीन चिट मिली है। आज के सुप्रीम कोर्ट के फैसले से साबित हो गया कि मोदी जी ने राफेल में चोरी की है, देश की सेना से धोखा किया है और अपना जुर्म छिपाने के लिए सुप्रीम कोर्ट को गुमराह किया।

वहीं बीएसपी चीफ मायावती ने मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, राष्ट्रीय सुरक्षा की आड़ में राफेल रक्षा सौदे में भारी गड़बड़ी/भ्रष्टाचार को छिपाने की मोदी सरकार की कोशिश विफल हुई। सुप्रीम कोर्ट में बीजेपी सरकार पूरी तरह घिरी। संसद के भीतर व बाहर बार-बार झूठ बोलकर देश को गुमराह करने के लिए पीएम मोदी माफी मांगे व रक्षा मंत्री इस्तीफा दें।

 

Created On :   10 April 2019 8:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story