दैनिक भास्कर हिंदी: एग्जिट पोल से उत्साह में विपक्ष, 10 दिसंबर को दिल्ली में 19 दल करेंगे शक्ति प्रदर्शन

December 8th, 2018

हाईलाइट

  • 10 दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में सभी विपक्षी दल करेंगे शक्ति प्रदर्शन
  • पांच राज्यों के एग्जिट पोल के नतीजों के बाद कांग्रेस में उत्साह
  • 11 दिसंबर से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पांच राज्यों के एग्जिट पोल के नतीजे सामने आने के बाद बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है। इसके साथ ही इस बार कांग्रेस की वापसी होती नजर आ रही है। विपक्ष बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने की कोशिश कर रहा है। जिसके चलते 10 दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में 19 विपक्षी दल अपना शक्ति प्रदर्शन करने वाले हैं। 

बता दें कि 11 दिसंबर से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है। इस सत्र के शुरू होने से पहले कांग्रेस विपक्षी दलों के नेताओं के साथ मिलकर 10 दिसंबर को अपने मेगा शो से ठीक पहले एक अहम बैठक करने वाली है। बताया जा रहा है कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन भी इस समय दिल्ली में रहेंगे और इस अहम बैठक में शामिल हो सकते हैं। बैठक में 19 दलों के नेताओं के भाग लेने की संभावना है। विपक्षी दलों की इस बैठक में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) को भी शामिल होने का न्योता दिया गया है।

राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना राज्यों में मतदान सम्पन्न हो चुके। जिनके नतीजे 11 दिसंबर को सामने आएंगे। नतीजों से ठीक पहले एग्जिटपोल के मुताबिक तीन राज्यों में कांग्रेस की वापसी होती नजर आ रही है। जिसको लेकर कांग्रेस पार्टी में उत्साह है। लोकसभा चुनावों से पहले सत्ता का सेमीफाइनल माने जा रहे पांच राज्यों के चुनावी नतीजे 2019 की दिशा तय करेंगे।

 

खबरें और भी हैं...