नए साल में बढ़ेगी आपकी सैलरी,वित्तीय स्थिति में सुधार के संकेत

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
गुड न्यूज  नए साल में बढ़ेगी आपकी सैलरी,वित्तीय स्थिति में सुधार के संकेत
हाईलाइट
  • प्रायवेट जॉब वालों के लिए बड़ी खुशखबरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। निजी सेक्टर में काम कर रहे कर्मचारियों के लिए 2022 खुशखबरी लेकर आने वाला है क्योंकि नये साल में उनकी सैलरी में नई बढ़त हो सकती है।व्यवसाय जगत ने नए साल में अपने इम्प्लॉयी के वेतन में 8 फीसदी की ग्रोथ की है। एक सर्वे के मुताबिक साल 2022 में एवरेज वेतन बढ़ोतरी साढ़े आठ फीसदी तक जाने का अनुमान है।

सर्वे के नतीजे
इस तरह आने वाला साल में प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों को सैलरी में अच्छी खासी बढ़त मिलने की उम्मीद है। एऑन और डेलॉयेट के वर्कफोर्स और सैलरी इन्क्रीमेंट ट्रेंड्स सर्वे 2021 के दूसरे चरण के अनुसार करीब 90 से अधिक कंपनियों ने पिछले साल में केवल साढ़े चार फीसदी की तुलना में आठ फीसदी तक वेतन बढ़ाया है।

इन सेक्टरों में मिलेगा बढ़ा इंक्रीमेंट
सर्वे से जानकारी मिली है कि आने वाले साल में आईटी सेक्टर में सबसे अधिक वेतन बढ़ने का अनुमान है। उसके बाद लोगों के रोजमर्रा से काम आने वाले सामान के प्रोडक्शन से जुड़े सेक्टर में बढ़ोत्तरी की उम्मीद है। वहीं रिटेल रियल एस्टेट में कम बढ़ोत्तरी का अंदाज है। जो अपनी ग्रोथ के मुताबिक कम वेतन वृद्धि दे सकते हैं।

साल 2019 की तरह मिलेगी वेतन बढ़ोत्तरी
पिछले साल 60 फीसदी कंपनियों ने इम्प्लॉयी के वेतन में वृद्धि की थी। ये सर्वे जुलाई माह में शुरू किया था। इसमें 400 से अधिक कंपनियां थीं। इस सर्वे में मानव संसाधन के अनुभवी सलाहकारों से भी जानकारी एकत्रित की,सर्वे से पता चला कंपनियां कौशल और प्रदर्शन के आधार पर वेतन वृद्धि में अंतर जारी रखेंगी, यह कोविड से पहले 2019 के जैसा है।

।   
 
 

Created On :   21 Sep 2021 7:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story