दैनिक भास्कर हिंदी: चिदंबरम बोले- बुलेट ट्रेन सबको उड़ा देगी, राज बोले- मुंबई में नहीं चलने देंगे

October 1st, 2017

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के एलफिन्सटन फुटब्रिज में भगदड़ के बाद मोदी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन पर कांग्रेस ने जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने बुलेट ट्रेन की आलोचना करते हुए कहा कि, "बुलेट ट्रेन नोटबंदी जैसी होगी, जो अपने रास्ते में आने वाली हर चीज को खत्म करती जाएगी।" उन्होंने ये बात ट्वीट के जरिए कही।

यह भी पढ़ें : रेलवे ने बदली डेढ़ सौ साल पुरानी परंपरा, अब हर स्‍टेशन पर होगा FOB

शुक्रवार को मुंबई में हुई घटना के बाद चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, 'बुलेट ट्रेन सुरक्षा सहित सारी चीजों को खत्म कर देगी। ये भी नोटबंदी जैसी ही साबित होगी। जो सुरक्षा समेत सभी चीजों को खत्म कर देगी। उन्होंने लिखा कि रेलवे को सुरक्षा, "बेहतर बुनियादी ढ़ाचे और सुविधाओं पर खर्च करना चाहिए न कि बुलेट ट्रेन पर। वहीं उन्होंने आम लोगों के सुविधा का जिक्र करते हुए कहा कि बुलेट ट्रेन आम लोगों के लिए नहीं होगी बल्कि यह अमीर और ताकतवर लोगों के अहम का ट्रिप होगा।" 

शिवसेना ने भी साधा निशाना

बुलेट ट्रेन को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे ने भी सरकार की कड़ी आलोचना की। उन्होंने मुंबई में बुलेट ट्रेन शुरू करने के लिए चेतावनी दी। राज ठाकरे ने कहा कि बुलेट ट्रेन की एक ईट भी मुंबई में नहीं रखने देंगे। अगर मोदी बुलेट ट्रेन चलाना चाहते हैं, तो गुजरात में चलाएं मुंबई में नहीं। ठाकरे ने कहा कि मैंने भी लोकल ट्रेन में सफर किया है। स्टेशनों पर बहुत कम जगह है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर वे लोग फोर्स का इस्तेमाल करेंगे तो हमें सोचना पड़ेगा कि क्या करना है।  

गौरतलब है कि मुंबई के परेल एलफिंस्टन रेलवे ब्रिज पर भगदड़ मचने से अब तक 23 लोगों की मौत हो गई है। और लगभग 39 लोग घायल हो चुके हैं। इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने भगदड़ में मरने वालों के परिजनों को 5-5 लाख व घायलों का इलाज सरकार द्वारा करने की घोषणा की है। वहीं पीयूष गोयल ने भी रेलवे की तरफ से 5 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है।