INX मीडिया केस में चिदंबरम को झटका, 19 सितंबर तक भेजे गए तिहाड़ जेल

INX मीडिया केस में चिदंबरम को झटका, 19 सितंबर तक भेजे गए तिहाड़ जेल
हाईलाइट
  • INX मीडिया केस में चिदंबरम को झटका लगा है
  • चिदंबरम को 14 दिनों तक तिहाड़ जेल में रहना होगा
  • चिदंबरम को 19 सितंबर तक ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली की एक अदालत ने कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को 19 सितंबर तक ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया है। अब उन्हें 14 दिनों तक तिहाड़ जेल में रहना होगा। तिहाड़ जेल में चिदंबरम की एंट्री गेट नंबर चार से हुई। जेल में बंद करने से पहले चिदंबरम का मेडिकल टेस्ट किया गया और फिर डिनर में रोटी, दाल और चावल दिया गया।

इससे पहले चिदंबरम से पूछा गया कि न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद उन्हें क्या कहना है? उन्होंने कहा, "मैं केवल अर्थव्यवस्था को लेकर चिंतित हूं।"  बता दें कि चिदंबरम को 5 सितंबर तक सीबीआई हिरासत में भेजा गया था, जो आज खत्म हो रही थी।

 

 

चिदंबरम ने दिल्ली की अदालत के समक्ष अर्जी दाखिल कर न्यायिक हिरासत में रहते हुए जेल प्रशासन से पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की। पर्याप्त सुरक्षा के साथ ही उन्होंने तिहाड़ जेल में अलग सेल उपलब्ध कराने की भी मांग की। राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने चिदंबरम की इन मांगों वाले आदेवन को स्वीकार कर लिया।

पी चिदंबरम के वकीलों ने अदालत में एक अन्य आवेदन भी दिया है जिसमें कहा गया है कि चिदंबरम प्रवर्तन निदेशालय मामले में आत्मसमर्पण करना चाहते हैं। आवेदन के बाद कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी किया है और जवाब मांगा है। चिदंबरम के इस आवेदन पर सुनवाई 12 सितंबर को होगी।

बता दें कि 73 साल के चिदंबरम को सीबीआई ने 21 अगस्त को उनके जोर बाग स्थित आवास से गिरफ्तार किया था। उन्हें 22 अगस्त को कोर्ट में पेश किया गया था और चार दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया था। 

2007 में जब UPA-1 में चिदंबरम वित्त मंत्री थे उस वक्त उन्होंने मुंबई की INX मीडिया कंपनी को फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (FIPB) की मंजूरी दिलाने में मदद की थी। उन्होंने अनियमितता बरतते हुए मीडिया समूह को FIPB क्लीयरेंस दे दिया। इसके बाद INX को 305 करोड़ रुपए मिले।

इस मामले में CBI ने 15 मई, 2017 को एक एफआईआर दर्ज की थी। पिछले साल ED ने भी इस मामले में मनी-लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम भी मामले में आरोपी हैं। 

INX मीडिया कंपनी के मालिक पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी हैं, जो अपनी बेटी शीना बोरा के मर्डर के आरोप में जेल में बंद हैं। 

Created On :   5 Sep 2019 12:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story