बिहार के वैशाली में दर्दनाक सड़क हादसा, तेज रफ्तार ट्रक ने कई लोगों को कुचला, 10 से ज्यादा लोगों की मौत, पीएम-सीएम ने जताया दुख, किया मुआवजे का ऐलान

वैशाली सड़क हादसा बिहार के वैशाली में दर्दनाक सड़क हादसा, तेज रफ्तार ट्रक ने कई लोगों को कुचला, 10 से ज्यादा लोगों की मौत, पीएम-सीएम ने जताया दुख, किया मुआवजे का ऐलान
हाईलाइट
  • हादसा एनएच 122 बी के पास रात 8 बजे के आसपास हुआ था

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के वैशाली जिले में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक हादसे में 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है जबकि अन्य लोग घायल हुए हैं। घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।मृतकों में कई बच्चे भी शामिल हैं। वैशाली के महनार-हाजीपुर हाइवे पर 20 नवंबर की रात एक तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क के किनारे खड़े लोगों को कुचल दिया। बताया जा रहा है कि यह सभी लोग पूजा से लौट रहे थे। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने ट्रक ड्राइवर को पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। 

पूजा से प्रसाद लेकर लौट रहे थे लोग

जानकारी के अनुसार, यह वीभत्स हादसा एनएच 122 बी के पास रात 8 बजे के आसपास हुआ था। जिस समय यह हुआ उस समय लोग भुइयां बाबा की पूजा से पहले भोज का कार्यक्रम चल रहा था, जिसमें कई लोग प्रसाद लेकर लौट रहे थे। तभी हाजीपुर की तरफ से आ रहा एक तेज रफ्तार ट्रक ने बेकाबू होकर वहां खड़े दर्जनों लोगों को कुचल दिया। 

इस दर्दनाक हादसे में 6 बच्चों समेत 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में शामिल एक किशोर का शव तो ट्रक के बोनट में ही फंसा रह गया। जिसे बड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया।

हादसे का दृश्य इतना भयानक था जिसे देखकर हर कोई सहम गया। सड़क पर हर जगह खून से लथपथ लोग के शव पड़े हुए थे। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस पर पहुंची और राहत व बचाव कार्य शुरु कर दिया। पुलिस द्वारा घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

पीएम-सीएम समेत राष्ट्रपति मुर्मू ने जताया शोक

वैशाली सड़क हादसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया।

वहीं बिहार के सीएम नीतिश कुमार ने मृतकों के परिजनों को शीघ्र ही अनुग्रह अनुदान 5-5 लाख रुपये उपलब्ध कराने साथ ही सभी घायलों के समुचित इलाज कराने के निर्देश दिए हैं।

वहीं हादसे पर देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, "वैशाली, बिहार में हुई सड़क दुर्घटना में बच्चों समेत कई लोगों के हताहत होने की ख़बर अत्यंत पीड़ादायक है। मैं इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति गहन शोक-संवेदनाएं व्यक्त करती हूं तथा घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।"

बता दें कि कुछ दिन पहले उत्तराखंड के जोशीमठ में एक वीभत्स रोड एक्सीडेंट हुआ था। जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई थी। 

Created On :   21 Nov 2022 4:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story