भारत पाक सीमा पर फिर दिखा पाक ड्रोन, सुरक्षा बलों ने गोलीबारी कर खदेड़ा

Pak drone seen again on Indo-Pak border, security forces chased it away by firing
भारत पाक सीमा पर फिर दिखा पाक ड्रोन, सुरक्षा बलों ने गोलीबारी कर खदेड़ा
नई दिल्ली भारत पाक सीमा पर फिर दिखा पाक ड्रोन, सुरक्षा बलों ने गोलीबारी कर खदेड़ा
हाईलाइट
  • हथियार भेजने की साजिश को नाकाम कर दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक बार फिर पाकिस्तान की ड्रोन के जरिए ड्रग्स और हथियार भेजने की साजिश को नाकाम कर दिया। पंजाब की अंतरराष्ट्रीय सीमा के अंदर घुसे एक पाकिस्तानी ड्रोन को जवानों ने गोलीबारी कर खदेड़ दिया। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

बीएसएफ ने बताया कि शनिवार रात करीब 11.30 बजे पंजाब के गुरदासपुर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कर रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को गोलीबारी कर खदेड़ा दिया गया। जानकारी के मुताबिक गश्त के दौरान गुरदासपुर सेक्टर के चंदू वडाला चौकी पर 250 मीटर की ऊंचाई पर बीएसएफ के जवानों को एक पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करते दिखा।

इसके बाद जवानों ने ड्रोन पर तकरीबन 40 राउंड गोलीबारी की और 6 रोशनी करने वाले बम भी चलाए। गोलीबारी के चलते ड्रोन फेंसिंग के ऊपर से ही पाकिस्तान की तरफ वापस चला गया। घटना के बाद वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई और इलाके में इस वक्त भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

गुरदासपुर सेक्टर के डीआईजी प्रभाकर जोशी ने मौके का जायजा लिया और जवानों सहित स्थानीय नागरिकों से बातचीत भी की। उन्होंने बताया कि देर रात से ही पूरे इलाके का सघन तलाशी अभियान सीमा सुरक्षा बल और पुलिस के साथ मिलकर किया जा रहा है। मुस्तैद जवानों द्वारा पाकिस्तान की तरफ से की जाने वाली हर नापाक साजिश का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Dec 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story