comScore

J&K: सोपोर में लश्कर के आतंकी समेत तीन दहशतगर्द ढेर, AK-47 राइफल और विस्फोटक बरामद

July 12th, 2020 23:10 IST
J&K: सोपोर में लश्कर के आतंकी समेत तीन दहशतगर्द ढेर, AK-47 राइफल और विस्फोटक बरामद

हाईलाइट

  • जुलाई महीने सुरक्षाबलों ने 7 आतंकी मार गिराए
  • पिछले महीने 18 एनकाउंटर में 51 आतंकी मारे गए थे

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के साथ मुठभेड़ में आज (रविवार, 12 जुलाई) तीन आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों से तीन एके-47 राइफल तथा विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है। सोपोर जिले के रेब्बन इलाके में यह मुठभेड़ रविवार सुबह शुरू हुई थी। इस मुठभेड़ में पहले दो आतंकियों के मरने की पुष्टि हुई थी, लेकिन बाद में सुरक्षाकर्मियों ने एक और आतंकी को मार गिराया।   

आईजी कश्मीर पुलिस विजय कुमार ने बताया कि सोपोर मुठभेड़ में मारा गया तीसरा आतंकी लश्कर से जुड़ा था और उसका नाम उस्मान है। उस्मान सोपोर में हाल ही में हुए आतंकी हमले में शामिल था, जिसमें एक सीआरपीएफ जवान और सिविलियन की जान चली गई थी। उन्होंने बताया कि सोपोर के रेबान गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर रविवार तड़के चार बजे सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान एक घर में छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई की।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दो आतंकियों के मारे जाने के बाद दूसरी ओर से फायरिंग कुछ देर के लिए बंद हो गई था। इसके बाद सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया तो छिपे एक और आतंकी ने दोबारा फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने मोर्चा संभालते हुए तीसरे आतंकी को भी ढेर कर दिया। पुलिस ने बताया कि तीनों आतंकियों से असलहे बरामद किए गए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे मुठभेड़ स्थल पर न जाएं क्योंकि आतंकियों का विस्फोटक सामग्री वहां मौजूद हो सकती है।

जुलाई महीने सुरक्षाबलों ने 7 आतंकी मार गिराए 
सुरक्षाबलों ने जुलाई माह में घाटी में अब तक अलग-अलग मुठभेड़ में 7 आतंकियों को मार गिराया है। इससे पहले शनिवार सुबह को जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता हासिल की थी। ये आतंकी नियंत्रण रेखा (LOC) के पास घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान सेना ने उनकी कोशिशों को नाकाम करते हुए उन्हें ढेर कर दिया था। वहीं, एक जवान भी शहीद हो गया था। 4 जुलाई को कुलगाम के अर्राह इलाके में हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी मारे गए थे। 2 जुलाई को श्रीनगर के मालबाग में आईएस का 1 आतंकी ढेर किया गया था। सेना के प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि सीमा पार आतंकी लॉन्चपैड पूरी तरह सक्रिय हैं, वहां 250 से 300 आतंकी मौजूद हैं।

पिछले महीने 18 एनकाउंटर में 51 आतंकी मारे गए थे
जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान से आतंकी घुसपैठ के अलर्ट के बाद सुरक्षाबलों ने मई से सर्च ऑपरेशन छेड़ रखा है। पिछले महीने 18 एनकाउंटर में 51 आतंकी मारे गए। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने पिछले दिनों कहा था कि श्रीनगर में आतंकियों का आना-जाना जारी है। वे इलाज करवाने, फंड जुटाने और मीटिंग करने के लिए श्रीनगर आते हैं, लेकिन हम कोशिश करेंगे कि वे यहां बेस नहीं बना पाएं। आतंकियों के आने की खबर मिलने पर एनकाउंटर होते रहेंगे। 

कमेंट करें
xjBev