दैनिक भास्कर हिंदी: पाक की नई साजिश, सुरंग के रास्ते लश्कर आतंकियों को भेजने बना रहा प्लान

May 22nd, 2018

डिजिटल डेस्क, कश्मीर। पाकिस्तान बॉर्डर पर लगातार अपनी कायराना हरकतों को अंजाम दे रहा है। आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए दुनियाभर में किरकिरी होने के बावजूद पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। आतंकी घुसपैठ में नाकाम पाक बौखलाहट में अब इंटरनेशनल बॉर्डर पर फायरिंग कर रहा है। पाकिस्तान अब अंतरराष्ट्रीय सीमा पार से घुसपैठ की योजनाएं बना रहा है। बता दें कि पाक ने लश्कर के आतंकियों को सुरंग के जरिए भेजने का प्लान भी बनाया है। जिसके खुफिया सूचना मिलते हैं बीएसएफ को सीमा पर अलर्ट किया गया है।

 

 

लॉन्चिंग पैड आस पास आतंकियों का मूवमेंट

वहीं जम्मू के अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तान ने रात भर फायरिंग की और मोर्टार भी दागे गए। अब भी फायरिंग जारी है, इस दौरान बीएसएफ की 15 से 20 अग्रिम चौकियों समेत बॉर्डर से सटे गांवों को निशाना बनाया गया। खुफिया सूत्रों के मुताबिक लश्कर के आतंकी घुसपैठ कर सांबा, विजयपुर, आरएस पुरा सेक्टर, कठुआ में मौजूद सुरक्षा बल और सुरक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बना सकते हैं। जम्मू के अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के लॉन्चिंग पैड पर आतंकियों को इकट्ठा किया जा रहा है। पाकिस्तान घुसपैठ के लिए भारी मात्रा में गोलीबारी का सहारा ले रहा है। सुकमल, चपराल और लूनी में मौजूद लॉन्चिंग पैड के आस पास सीमापार आतंकियों का मूवमेंट देखा गया है।

 

 

सांबा हाईवे पर IED कर सकते हैं प्लांट

बता दें कि ये सभी लॉन्चिंग पैड इंटरनेशनल बॉर्डर के काफी नजदीक हैं। आतंकी इसी इलाके से घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि यहां से महज 10 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद नेशनल हाइवे का इस्तेमाल भागने के लिए कर सकते हैं। आतंकी कठुआ- सांबा हाईवे पर IED भी प्लांट कर सकते हैं। जिसकी आशंका के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को अलर्ट किया गया है।
 


अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में फायरिंग जारी 

सोमवार देर रात से ही पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में फायरिंग की। पाकिस्तान की ओर से पूरी रात मोर्टार दागे गए, बता दें कि रविवार से ही पाकिस्तान रुक-रुक कर फायरिंग कर रहा है। प्रशासन ने सोमवार को ही जम्मू में अरनिया, सांबा और आरएसपुरा में सीमा से सटे गांव को खाली करवा दिया था। भारत ने भी पाकिस्तानी की ओर से हो रही फायरिंग का करारा जवाब दिया है। पाक की कई चौकियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

 

 

90 मिनट में 27 मोर्टार शेल दागे गए

पाकिस्तानी रेंजर्स ने दावा किया कि उनके छह नागरिकों की मौत हो गई और दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। पाकिस्तान में सियालकोट के चारवाह, सुचातगढ़, छपरा, और बाजरा गढ़ी में काफी नुकसान हुआ है।  बता दें कि अरनिया शहर में पिछले 90 मिनट में पाकिस्तान के 27 मोर्टार शेल दागे गए थे। वहीं कुछ दिन पहले पाकिस्तान ने जम्मू में रिहायशी इलाकों और बीएसएफ की चौकियों पर गोलाबारी की थी, जिसमें एक बीएसएफ जवान के अलावा चार भारतीय नागरिकों की मौत हुई थी।