comScore

पाकिस्तान : पर्ल मामले की तत्काल सुनवाई पर विचार करेगी शीर्ष अदालत

June 29th, 2020 17:00 IST
 पाकिस्तान : पर्ल मामले की तत्काल सुनवाई पर विचार करेगी शीर्ष अदालत

हाईलाइट

  • पाकिस्तान : पर्ल मामले की तत्काल सुनवाई पर विचार करेगी शीर्ष अदालत

इस्लामाबाद, 29 जून (आईएएनएस)। पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल की हत्या के मामले में तत्काल सुनावई करने के सिंध सरकार के अनुरोध पर सोमवार को विचार करेगा। सिंध सरकार ने मुख्य आरोपी की सजा को पलट देने के फैसले के खिलाफ अपील की है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, शीर्ष अदालत ने प्रांतीय सरकार को सिंध हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली अपनी अपील के साथ एक जून को सुनवाई में पूरा रिकॉर्ड पेश करने के लिए कहा था, जिसमें उसकी अपील के साथ सभी सबूत भी शामिल हो।

सिंध सरकार के अलावा, डेनियल पर्ल के माता-पिता रुथ पर्ल और जूडी पर्ल ने भी वरिष्ठ वकील फैसल सिद्दीकी के माध्यम से अपील की है।

तीन न्यायाधीशों वाली पीठ प्रांतीय सरकार के उस आवेदन पर विचार करेगी जिसमें उसने सुप्रीम कोर्ट से दो अप्रैल के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर विचार करने का अनुरोध किया है।

सिंध सरकार ने अपनी अपील में शीर्ष अदालत से एसएचसी के आदेश को रद्द करने का आग्रह किया, जिसमें मुख्य आरोपी अहमद उमर सईद शेख की मौत की सजा को 20 लाख पाकिस्तानी रुपये जुर्माने के साथ सात साल के सश्रम कारावास में बदल दिया गया। ट्रायल कोर्ट ने शेख को मौत की सजा सुनाई थी। ट्रायल कोर्ट ने तीन अन्य आरोपियों को उम्र कैद की सजा दी थी लेकिन सिंध हाईकोर्ट ने सबूतों के अभाव में इन सभी को बरी करने का फैसला सुनाया।

कमेंट करें
LJTFW