कृष्णा बटालियन हेडक्वार्टर को निशाना बनाना चाहता था पाक, मंसूबे नाकाम

Pakistani Air force wanted to target krishna battalion headquarter
कृष्णा बटालियन हेडक्वार्टर को निशाना बनाना चाहता था पाक, मंसूबे नाकाम
कृष्णा बटालियन हेडक्वार्टर को निशाना बनाना चाहता था पाक, मंसूबे नाकाम
हाईलाइट
  • एयर स्ट्राइक के बाद सामने आई बड़ी जानकारी
  • मिग 21 दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद पाकिस्तान के कब्जे में भारतीय पायलट
  • सैन्य हेडक्वार्टर को निशाना बनाने में कामयाब नहीं हुई पाकिस्तानी एयर फोर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान में जारी तनाव के बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है। जानकारी सामने आई है कि पाकिस्तान के लड़ाकू विमान कृष्णा घाटी में स्थित बटालियन हेडक्वार्टर को निशाना बनाना चाहते थे। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी एयर फोर्स ने सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की, लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो पाए।

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में हमारा एक विमान मिग 21 ध्वस्त हुआ है। पाकिस्तान ने भारत के एक पायलट अभिनंदन वर्थामन को अपने कब्जे में ले लिया है। पाकिस्तान के आर्मी चीफ ने कहा है कि भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थामन उनके कब्ज में है। 

इससे पहले  भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान के F16 लड़ाकू विमान को भारतीय वायुसेना ने मार गिराया था। यह विमान नौशेरा से तीन किलोमीटर दूर पाकिस्तान की ओर लाम घाटी में गिरा था। बताया जा रहा है कि भारतीय वायु सेना के मिग 21 विमान ने F16 का पीछा कर उसे मार गिराया। भारत का ये विमान पायलट अभिनंदन उड़ा रहे थे। पाकिस्तान ने दावा किया है कि भारत का मिग 21 ध्वस्त कर दिया गया है। भारतीय पायलट अभिनंदन उनके कब्जे में है। जबकि पाकिस्तानी F16 का पायलट विमान क्रैश होने के बाद पैराशूट से कूदता नजर आया।

 

भारत ने कहा, जल्द लौटाएं हमारा पायलट

 

 

 

 


 

Created On :   27 Feb 2019 4:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story