पाकिस्तानी पत्रकार के आरोपों के बाद सोशल मीडिया पर घिरे पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, क्या आईएसआई तक पहुंचाई देश की खुफिया जानकारी?

Pakistani journalist said this about former Vice President Hamid Ansari, there was a stir on the mention of ISI
पाकिस्तानी पत्रकार के आरोपों के बाद सोशल मीडिया पर घिरे पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, क्या आईएसआई तक पहुंचाई देश की खुफिया जानकारी?
सवालों के घेरे में हामिद अंसारी पाकिस्तानी पत्रकार के आरोपों के बाद सोशल मीडिया पर घिरे पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, क्या आईएसआई तक पहुंचाई देश की खुफिया जानकारी?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा के खुलासे के बाद पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी इन दिनों सवालों के घेरे में आ चुके हैं। गौरतलब है कि एक पाकिस्तानी यूट्यूब चैनल पर यूट्यूबर शकील चौधरी के साथ बातचीत के दौरान मिर्जा ने दावा किया कि तत्कालीन भारत के उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी और एक अंग्रेजी अखबार मिली गजट के संस्थापक जफरूल इस्लाम के न्योते पर वह भारत आए थे। उसी दरमियान उन्हें भारत से संबंधित कई खुफियां जानकारी मिली थी। जिसे उन्होंने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को भेजी थी।

मिर्जा के इस दावे के बाद हामिद अंसारी की मुश्किलें काफी बढ़ती हुई नजर आ रही है। सोशल मीडिया पर लोग जमकर हंगामा बरपा रहे हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर यूजर्स हामिद अंसारी और जफरूल इस्लाम खान समेत कांग्रेस पार्टी को भी घेर रहे हैं। जो उस वक्त सत्ता में थी और साल 2011 में देश के पीएम मनमोहन सिंह थे। पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा ने ये खुलासा करके देशभर की सियासत में खलबली मचा दी है। सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रिया देखकर यही लगता है कि मामला तूल पकड़ने वाला है और कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से घिरती हुई नजर आ रही है।

खुलासे ने सोशल मीडिया पर पारा बढ़ाया

सोशल मीडिया पर हर करेंट मुद्दों पर बेबाकी से बात रखने वाली ट्विटर यूजर्स सोनम महाजन ने पाकिस्तानी पत्रकार के खुलासे को विस्फोटक बताया है। उन्होंने ट्वीट किया कि पाकिस्तानी स्तंभकार नुसरत मिर्जा कांग्रेस सरकार के दौरान कई बार भारत आए। अब वह खुलेआम कैमरे पर कह रहे हैं कि भारत की कई खुफिया जानकारी को उन्होंने आईएसआई को पहुंचाया। उनका दावा है कि उन्हें भारत आने का न्योता पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और मिल्ली गजट के जफरूल इस्लाम खान ने दिया था।

रॉ के पूर्व अधिकारी ने लगाया था गंभीर आरोप

पाकिस्तानी पत्रकार मिर्जा के इस दावे के बाद देश के पूर्व रॉ अधिकारी एनके सूद के हामिद अंसारी पर लगाए गए आरोपों को याद किया जा रहा है। सूद के तीन साल पहले के ट्वीट को हामिद अंसारी को संदिग्ध लोगों के सबूत के तौर पर पेश किया जा रहा है। गरूण प्रकाशन के संस्थापक संक्रान्त सानु ने सूद के ट्वीट को रीट्वीट किया है। और कांग्रेस के साथ बीजेपी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हामिद को उप-राष्ट्रपति बनाया कोई हैरत की बात नहीं, लेकिन बीजेपी ने इसे नजरअंदाज किया ये बहुद दुखद है। सोशल मीडिया पर हामिद अंसारी के खिलाफ पाकिस्तानी पत्रकार के दावे के बाद लोग नाराजगी जता रहे हैं।

हामिद अंसारी को किया था एक्सपोज

गौरतलब है कि पूर्व रॉ अधिकारी ने ट्वीट में कहा कि हामिद ईरान की राजधानी तेहरान में राजदूत रहते हुए भारतीय हितों के खिलाफ काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि वह ईरान के तेहरान में थे और हामिद अंसारी वहां राजदूत थे। तब अंसारी ने तेहरान में रॉ के अफसरों के सेट-अप को एक्सपोज कर इसके अफसरों की जान खतरे में डालने में अहम भूमिका निभाई थी। ऐसे व्यक्ति को लगातार देश का दो बार उप-राष्ट्रपति बना दिया।

ऊंचे पद पर बैठकर ऐसे लोग पहुंचाते हैं नुकसान

वहीं विक्रांत कुमार ने लिखा कि आप सरकार में नियुक्त दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष और मिली गजट के संपादक जफरूल इस्लाम खान पर 2021 में राजद्रोह का मुकदमा हुआ है। हामिद अंसारी पूर्व राष्ट्रपति और पूर्व राजदूत हैं। दोनों भारत की संदिग्ध सूचनाओं को आईएसआई को पास करने के आरोपी हैं। वहीं सुभाष कुमार शर्मा लिखते हैं कि कई लोगों के लिए यह आंख खोलने वाली खबर है। हालांकि कईयों को पहले से भी पता होगा।

Created On :   11 July 2022 12:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story