टोक्यो में देश की उम्मीदें लेकर गए हैं पैरालम्पियंस

Paralympians have gone to Tokyo with the countrys hopes
टोक्यो में देश की उम्मीदें लेकर गए हैं पैरालम्पियंस
Tokyo Paralympics टोक्यो में देश की उम्मीदें लेकर गए हैं पैरालम्पियंस
हाईलाइट
  • स्वायम पीसीआई का पहला एक्सेसिबिलिटी पार्टनर है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चार पैरा एथलीट टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों में भारतीय अभियान में शामिल होने के लिए तैयार हैं। भारतीय पैरालम्पिक समिति (पीसीआई) के पार्टनर और एक्सेसिबिलिटी पायनियर स्वायम दिल्ली एनसीआर में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए एक सुरक्षित और सम्मानजनक यात्रा सुनिश्चित कर रहा है।

हवाई अड्डे के लिए बुधवार को स्वायम वैन की सवारी करने वाले चार ट्रैक और फील्ड एथलीटों में भाला फेंक पैरा एथलीट अजीत सिंह, संदीप और सुमित अंतिल और राम पाल (ऊंची कूद) शामिल हैं।

स्वायम पीसीआई का पहला एक्सेसिबिलिटी पार्टनर है। इसने एक सोशल मीडिया अभियान अबजूनुनजीतेगा भी लॉन्च किया है जिसमें पैरालिम्पियनों की यात्रा पर प्रकाश डाला गया है जो उन्हें पूरे खेल के दौरान चियर करेगी। इस मौके पर बोलते हुए स्वायम के संस्थापक स्मिनू जिंदल ने कहा, हमें पीसीआई के साथ जुड़ने पर गर्व है। हम बेहतर पहुंच के माध्यम से अपने पैरालम्पियनों को सम्मान के साथ एक स्थान से दूसरे स्थान तक यात्रा करने में मदद करने के लिए तत्पर हैं।

पीसीआई की अध्यक्ष दीपा मलिक ने कहा, हम स्वायम को हमारे एक्सेसिबिलिटी पार्टनर के रूप में पाकर खुश हैं। हमारा मानना है कि भारत की पैरालम्पिक समिति और स्वायम की आगे एक बड़ी साझेदारी होगी और ना केवल जागरूकता पैदा करेगी बल्कि सार्वभौमिक पहुंच के नए मानक भी बनाएगी। भारत ने इस बार रिकॉर्ड 54 पैरा एथलीटों का दल टोक्यो पैरालम्पिक में भाग लेने पहुंचा है और ये सभी नौ पैरा स्पोर्ट्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

स्वायम यह सुनिश्चित करने के लिए भी काम कर रहा है कि चाणक्यपुरी में स्थित अशोका होटल, जहां पैरालिम्पियन टोक्यो से लौटने पर रुकेंगे, सुलभ और आरामदायक हो। इसके अलावा, स्वायम ने नई दिल्ली हवाई अड्डे के कर्मचारियों के संवेदीकरण प्रशिक्षण का आयोजन किया है ताकि वे पैरालम्पियन की जरूरतों को पूरा कर सकें।

आईएएनएस

Created On :   25 Aug 2021 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story