दैनिक भास्कर हिंदी: Chai wala V/s Bar wala विवादित ट्वीट पर घिरे परेश रावल, मांगी माफी

September 4th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी के गढ़ में चुनाव के पहले ही राजनीति गरमा गई है। आए दिन कुछ राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता अपनी सीमा से बाहर निकलकर एक दूसरे पर कीचड़ उछाल रहे हैं। आरोप- प्रत्यारोप में पार्टियां एक दूसरे के सम्मान को ताक पर रख कर बैठी हैं। आपको बता दें मंगलवार रात को पीएम मोदी पर 'चाय वाला' तंज कसते MEME के जरिए चुनाव के चलते गरमाई राजनीति को एक चिंगारी मिली, जिसके बाद आग ऐसी भड़की कि अब थमने का नाम नहीं ले रही। मामला शांत होने को ही था कि बीजेपी सांसद और अभिनेता परेश रावल के एक ट्वीट ने जलती आग में घी डाल दिया। इस ट्वीट में परेश रावल ने कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए लिखा था कि 'हर स्थिति में हमारा चायवाला तुम्हारे बार वाले से बेहतर है'।

ट्वीट डिलीट कर मांगी माफी

राहुल गांधी पर इस तरह निशाना साधने पर परेश रावल की सभी ने आलोचना की और देखते ही देखते वो ट्रोल होने लगे। विवाद के बढ़ने के बाद परेश रावल ने एक और ट्वीट किया जिसमें लिखा था कि मैंने वो ट्वीट डिलीट कर दिया है, क्योंकि वो भावनाओं को आहत करने वाला था। मैं अपने इस ट्वीट के लिए सभी से माफी मांगता हूं।

कांग्रेस राष्ट्रीय के प्रवक्ता प्रियंका ने लिए आड़े हाथ

परेश रावल के ट्वीट पर कांग्रेस के बड़े नेताओं ने भी उनकी निंदा की। उनके ट्वीट के जवाब में कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने उन्हें आड़े हाथों लिया। उन्होंने लिखा, 'क्या हुआ परेश जी आप अपने ट्वीट पर डटे नहीं रह पाए? आपकी पार्टी में कोई ऐसा नहीं जो आपके लिए खड़ा होता और माफी मांगता। मुझे खुशी है कि मैं एक ऐसी पार्टी का हिस्सा हूं जो अपने कार्यकर्ताओं के ट्वीट की जिम्मेदारी लेती है।' ये ट्वीट प्रियंका ने तब किया था जब परेश ने अपना ट्वीट डिलीट नहीं किया था। 

 

क्या है मोदी का चाय वाला MEME?

यूथ कांग्रेस की ऑनलाइन मैगजीन युवा देश के ट्विटर हैंडल से मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर एक आपत्तिजनक ट्वीट किया गया। इस ट्वीट में पीएम मोदी के चाय बनाने से लेकर प्रधानमंत्री बनने की बात और उनकी अंग्रेजी पर तंज कसा गया है।
ट्वीट में पीएम मोदी की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे के साथ एक तस्वीर शेयर की गई है। इस तस्वीर में पीएम मोदी यह कहते हुए बताए जा रहे हैं कि आप लोगों ने देखा विपक्ष मेरा कैसा मेमे बनाता है। इस पर ट्रंप को कहते हुए बताया गया है कि उसे मेमे नहीं मीम कहते हैं। फोटो में थेरेसा में इसके बाद कहते हुए बताई जा रही हैं कि तू चाय बेच।