'परीक्षा पे चर्चा' की तिथि में बदलाव, अब इस दिन करेंगे पीएम मोदी छात्रों से बात

Pariksha pe charcha date change know prime minister narendra modi interact with students 20 january 2020
'परीक्षा पे चर्चा' की तिथि में बदलाव, अब इस दिन करेंगे पीएम मोदी छात्रों से बात
'परीक्षा पे चर्चा' की तिथि में बदलाव, अब इस दिन करेंगे पीएम मोदी छात्रों से बात
हाईलाइट
  • 20 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे छात्रों से परीक्षा पर चर्चा
  • मानव संसाधन मंत्रालय ने बयान जारी कर किया बदलाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्कूली छात्रों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जनवरी को परीक्षा पर चर्चा करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री को 16 जनवरी के दिन छात्रों के साथ परीक्षा पर चर्चा करनी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों की बोर्ड परीक्षाओं और सालाना परीक्षा से पहले विद्यार्थियों के साथ यह चर्चा करते हैं। छात्रों के साथ प्रधानमंत्री की इस परिचर्चा का उद्देश्य छात्रों का मनोबल बढ़ाने वह परीक्षा का तनाव कम करना है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने बुधवार रात एक बयान जारी कर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में बदलाव की जानकारी दी। 

त्योहारों के कारण तिथि में बदलाव
मानव संसाधन विकास मंत्रालय के मुताबिक ओणम, मकर संक्रांति, पोंगल व लोहड़ी के त्योहारों को ध्यान में रखते हुए परीक्षा पर चर्चा की तिथि में बदलाव किया गया है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने परीक्षा पर चर्चा को लेकर छात्रों के बीच एक निबंध प्रतियोगिता भी रखी है। इस प्रतियोगिता में छात्रों ने अपनी प्रविष्टियां ऑनलाइन तरीके से भेजी हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 दिसंबर 2019 थी। 

चयनित छात्रों को मिलेगा परिचर्चा में भाग लेने का मौका
निबंध प्रतियोगिता में चयनित छात्रों को प्रधानमंत्री के साथ इस परिचर्चा में भाग लेने का अवसर मिलेगा। प्रधानमंत्री ने छात्रों के लिए परीक्षा पर चर्चा का कार्यक्रम पहली बार 16 फरवरी 2018 में शुरू किया गया था। मानव संसाधन विकास मंत्रालय के मुताबिक परीक्षा पर चर्चा का यह कार्यक्रम दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में तय किया गया है। चयनित छात्रों एवं अध्यापकों को यहां प्रधानमंत्री के साथ परिचर्चा में शामिल किया जाएगा।

Created On :   2 Jan 2020 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story