राफेल पर बात नहीं हुई, मुलाकात का राजनीतिक फायदा ले रहे हैं राहुल : पर्रिकर

राफेल पर बात नहीं हुई, मुलाकात का राजनीतिक फायदा ले रहे हैं राहुल : पर्रिकर
हाईलाइट
  • राहुल ने कहा सीएम पर्रिकर ने उन्हें बताया था कि राफेल जेट डील बदलते समय PM ने हिंदुस्तान के रक्षा मंत्री से नहीं पूछा था।
  • गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के राफेल को लेकर हुई बातचीत के दावे को खारिज कर दिया है।
  • बता दें कि पणजी में सीएम दफ्तर में जाकर बीमार मनोहर पर्रिकर से मुलाकात की थी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर ने कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के साथ हुई मुलाकात में राफेल डील पर चर्चा के दावों का खारिज कर दिया है। दरअसल, कांग्रेस प्रेसिडेंट ने इस मुलाकात के बाद कहा था कि मनोहर पर्रिकर ने स्वयं उन्हें ये बताया है कि राफेल जेट डील बदलते समय पीएम मोदी ने इसकी जानकारी रक्षामंत्री को नहीं दी थी। मालूम हो कि जिस समय राफेल जेट डील को बदला गया था उस समय पर्रिकर ही देश के रक्षा मंत्री थे। राहुल के दावों के बाद मनोहर पर्रिकर ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर कहा कि "मुझे काफी निराशा हुई कि आपने इस मुलाकात को अपने राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल किया।"  

 

 

मनोहर पर्रिकर ने पत्र में लिखा, "बिना किसी सूचना के आप मेरे स्वास्थ का हाल पूछने के लिए आए ये राजनीतिक और सार्वजनिक जीवन की अच्छी परंपरा है। लेकिन, आपके विजिट के बाद समाचार पत्रों में जो प्रकाशित हुआ उससे मैं आश्चर्यचकित और आहत हूं। समाचार पत्रों में आपको कोट करते हुए लिखा गया है कि राफेल जेट सौदा बदले जाने की मुझे जानकारी नहीं थी। मेरे लिए यह अत्यंत निराशाजनक और आहत करने वाली बात है कि मेरे स्वास्थ्य का हाल जानने के बहाने आपने अपने निम्न स्तरीय राजनीतिक हितों को साधने का कार्य किया है। इसकी मैं कल्पना भी नहीं कर पा रहा हूं।"

पर्रिकर ने कहा, आपसे 5 मिनट की हमारी भेंट में ना तो राफेल का जिक्र हुआ और ना ही मैंने राफेल संबंधी कोई चर्चा की। मैंने पहले भी कई बार स्पष्ट किया है और इस पत्र के माध्यम से फिर कह रहा हूं कि राफेल सौदा इंटर गवर्नमेंट एग्रिमेंट (IGA) और डिफेंस प्रोक्युअसमेंट प्रोसिजर के नियमें के तहत हुआ है। इसमें दूर-दूर तक कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। शिष्टाचार भेंट के बहाने मेरे घर आकर, फिर इतने निम्न स्तर का झूठ आधारित राजनीतिक बयान देना, आपके मेरे घर आने के उद्देश्यों और इरादों को उजागर करता है। आपसे मेरे घर आने पर यह एक बड़ा प्रश्नचिंह और संदेह का घेरा भी है। आपसे मेरा निवेदन है कि किसी बीमार और अस्वस्थ व्यक्ति को अपने अवसरवादी राजनीति का शिकार बनाने की नीयत मत रखिए।

Created On :   30 Jan 2019 11:32 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story