दिल्ली: दिल्ली एयरपोर्ट पर 55 लाख के विदेशी नोटों के साथ यात्री पकड़ा गया

September 22nd, 2022

हाईलाइट

  • यात्री को आगे की कार्रवाई के लिए सीमा शुल्क विभाग के हवाले कर दिया गया है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक यात्री को लगभग 55.4 लाख रुपये मूल्य के विदेशी नोटों के साथ पकड़ा है। ये नोट हॉट केस और थर्मस की परतों में छिपाकर दुबई ले जाए जा रहे थे। सीआईएसएफ ने ये जानकारी दी है।

सीआईएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि गुरुवार को सुबह 5 बजकर 45 मिनट पर दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 पर जांच कर्मियों ने एक यात्री की संदिग्ध गतिविधियां देखी। संदेह होने पर यात्री को सामान की गहन जांच के लिए रैंडम चेकिंग प्वाइंट पर ले जाया गया। एक्स-बीआईएस मशीन से उसके ट्रॉली बैग की जांच करने पर कुछ विदेशी मुद्रा छिपी होने की संदिग्ध तस्वीर नजर आई।

इसके बाद यात्री के ट्रॉली बैग की पूरी तरह से जांच करने पर लगभग 55.4 लाख रुपये मूल्य के 69,300 अमेरिकी डॉलर बरामद किए गए। इन्हें हॉट केस और थर्मस के निचले हिस्से के बीच छिपाकर रखा गया था। यात्री की पहचान बाद में मोहम्मद इसराफिल के रूप में हुई। वो दिल्ली से दुबई जाने की फिराक में था।

सीआईएसएफ के द्वारा पूछताछ करने पर पकड़ा गया यात्री कोई भी वैध दस्तावेज पेश नहीं कर पाया। इसके बाद 69,300 अमेरिकी डॉलर के साथ यात्री को आगे की कार्रवाई के लिए सीमा शुल्क विभाग के हवाले कर दिया गया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.