नए साल की पूर्व संध्या पर इंडिया गेट, कनॉट प्लेस में लोगों की भीड़ उमड़ी

People throng India Gate, Connaught Place on New Years Eve.
नए साल की पूर्व संध्या पर इंडिया गेट, कनॉट प्लेस में लोगों की भीड़ उमड़ी
दिल्ली नए साल की पूर्व संध्या पर इंडिया गेट, कनॉट प्लेस में लोगों की भीड़ उमड़ी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शनिवार की शाम कई लोग नए साल के जश्न के लिए शॉपिंग मॉल और अन्य जगहों के अलावा राष्ट्रीय राजधानी में इंडिया गेट और कनॉट प्लेस जैसे लोकप्रिय स्थानों पर उमड़ पड़े। कोविड से संबंधित प्रतिबंधों के कारण पिछले दो वर्षों में समारोह पर रोक रही और धूमधाम के साथ नहीं मनाए गए, लेकिन इस बार कोई प्रतिबंध नहीं था।

कर्तव्य पथ पर सैकड़ों लोगों को सेल्फी लेते और दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताते देखा गया, जबकि बच्चों ने झील के किनारे रिमोट से चलने वाली कार की सवारी का आनंद लिया। पूरा इंडिया गेट इलाका किसी पिकनिक स्पॉट जैसा नजर आ रहा था।

इस बीच, जैसे ही विजिटर नए साल का जश्न मनाने के लिए इंडिया गेट पर इकट्ठा हुए, भारी भीड़ जमा हो गई, जिससे आस-पास के इलाकों में यातायात के हाल बिगड़ गए। आईटीओ, मंडी हाउस, आश्रम, मथुरा रोड, ग्रीन पार्क, डीएनडी पर वाहनों की रफ्तार धीमी रही।

कनॉट प्लेस में सैकड़ों लोग देखे गए जहां कई दुकानें, बार और रेस्तरां सजावट से जगमगा उठे। दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस में रात आठ बजे से यातायात प्रतिबंध लगा दिया था। एक अधिकारी ने कहा कि शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों का चालान काटने के लिए एल्कोमीटर का इस्तेमाल किया जा रहा है।

ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि नशे में ड्राइविंग, स्टंट बाइकिंग, ओवर-स्पीडिंग, जि़ग-जैग, लापरवाह और खतरनाक ड्राइविंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस द्वारा जारी ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, कनॉट प्लेस के आसपास के क्षेत्रों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है, और वैध पास वाले लोगों को छोड़कर किसी भी वाहन के आवागमन की अनुमति नहीं दी जा रही है।

लोगों के पीतमपुरा, मॉडल टाउन, हडसन लेन, मुखर्जी नगर, करोल बाग, शाहदरा में क्रॉस रिवर मॉल, कनॉट प्लेस, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट, ग्रेटर कैलाश के एम एंड एन ब्लॉक मार्केट, डिफेंस कॉलोनी क्लब, आईएनए मार्केट, साउथ एक्सटेंशन मार्केट, लोधी इंस्टीट्यूशनल एरिया, हौज खास विलेज, कुतुब मीनार, छतरपुर, द्वारका में वेगास मॉल, जनकपुरी डिस्ट्रिक्ट सेंटर, पंजाबी बाग और तिलक नगर मार्केट में जश्न मनाने के लिए लोग इकट्ठा हुए। नए साल के जश्न के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में जिला और यातायात इकाइयों के 18,000 से अधिक जवान तैनात हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 Dec 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story