इत्र कारोबारी पीयूष जैन गिरफ्तार, छापेमारी में अब तक 200 करोड़ से ज्यादा कैश व सोना-चांदी हुई बरामद

Perfume businessman Piyush Jain arrested, more than 200 crore cash and gold and silver recovered in raids so far
इत्र कारोबारी पीयूष जैन गिरफ्तार, छापेमारी में अब तक 200 करोड़ से ज्यादा कैश व सोना-चांदी हुई बरामद
डीजीजीआई व आयकर विभाग का बड़ा एक्शन इत्र कारोबारी पीयूष जैन गिरफ्तार, छापेमारी में अब तक 200 करोड़ से ज्यादा कैश व सोना-चांदी हुई बरामद
हाईलाइट
  • कारोबारी पीयूष जैन हुआ गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी के कानपुर के त्रिमूर्ति प्राइवेट लिमिटेड के मालिक पीयूष जैन को रविवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको बता दें कि इस पूरे घटना पर जीएसटी इंटेलिजेंस की तरफ से कार्रवाई की गई है। पीयूष जैन टैक्स चोरी के आरोप में सीजीएसटी एक्ट की धारा 69 के तहत गिरफ्तार किया गया है। अब तक की छापेमारी के दौरान उनके पास से 200 करोड़ से ज्यादा कैश और ज्वैलरी बरामद की गई है। गौरतलब है कि एजेंसियों की तरफ से की गई कार्रवाई के दौरान कारोबारी जैन के घर के अंदर तहखाना मिला और एक फ्लैट में 300 चाभियां मिलीं। हालांकि इस बरामदगी पर DGGI की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

डीजीजीआई और आयकर विभाग ने मारा था छापा

आपको बता दें कि गुरूवार को जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय यानी डीजीजीआई और आयकर विभाग की टीम ने कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर वाले घर पर छापा मारा था। इस दौरान अलमारियों में इतने पैसे मिले थे कि नोट गिनने की मशीनें बुलाई गई थी। बता दें कि पैसों को गिनने के लिए कुल आठ मशीनों को लगाया गया था। कार्रवाई इतनी गोपनीय थी कि इस बारे में डीजीजीआई के लोकल अधिकारियों को भी कुछ नहीं बताया गया था।

पूरी गोपनीयता से ऑपरेशन को दिया गया अंजाम

सूत्रों के मुताबिक, अहमदाबाद की टीम ने लोकल के दो अफसरों से बात की थी और उन्हें बताया गया कि एक ऑपरेशन होना है। इसके लिए बिग बजार चलना है। जब यह जानकारी ली गई की कानपुर में कई बिग बाजार हैं? कहां पहुंचना है? तब पूछा गया कि कहां-कहां बिग बाजार हैं? जब स्थानीय अधिकारियों ने रावतपुर और परेड के बिग बाजार का नाम लिया तो मना कर दिया गया। दक्षिण कानपुर के बिग बाजार का नाम लेने पर वहीं बुला लिया गया। अधिकारी पहुंचे तो अहमदाबाद की टीम ने उन्हें सीलबंद लिफाफा दिया था। कार में बैठने के बाद लिफाफे खोले गए। उसमें कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश दिए गए थे। इसके बाद टीम ने इत्र कारोबारी के घर पर छापा मारा गया था।

Created On :   26 Dec 2021 7:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story