comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

पीयूष गोयल ने सड़क दुर्घटना में मजदूरों की मौत पर शोक जताया

May 16th, 2020 16:30 IST
 पीयूष गोयल ने सड़क दुर्घटना में मजदूरों की मौत पर शोक जताया

हाईलाइट

  • पीयूष गोयल ने सड़क दुर्घटना में मजदूरों की मौत पर शोक जताया

नई दिल्ली, 16 मई (आईएएनएस)। केंद्रीय रेल और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के औरैया में एक सड़क दुर्घटना में 24 प्रवासी श्रमिकों की हुई मौत पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने राज्य सरकारों से भविष्य में इस तरह की दुर्घटनाओं से बचने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाने की अनुमति देने का आग्रह किया।

गोयल ने एक ट्वीट में कहा, औरैया, उत्तर प्रदेश में हुई दुर्घटना से बहुत दुख हुआ, मेरी संवेदनाएं दुर्घटना में मारे गए प्रवासी मजदूरों के परिजनों के साथ हैं। हमारे मजदूर भाई ट्रकों से घर जा रहे हैं जो खतरनाक है। मेरा सभी राज्यों से आग्रह है कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को अनुमति दें, ताकि ये दुर्घटनाएं न हों।

उनका यह बयान, बिहार लौट रहे 24 प्रवासी श्रमिकों की शनिवार सुबह औरैया के पास एक सड़क दुर्घटना में मौत होने के बाद आया है।

पिछले कुछ दिनों में श्रमिक स्पेशल को लेकर राजनीति गरमा गई है। क्योंकि केंद्र ने कई राज्य सरकारों पर फंसे हुए प्रवासी कामगारों के परिवहन के लिए विशेष ट्रेनें चलाने के लिए रेलवे को मंजूरी नहीं देने का आरोप लगाया है।

रेलवे ने एक मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलानी शुरू कर दी है। पूरे देश में, अबतक रेलवे ने 1,034 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के माध्यम से लगभग 12 लाख से अधिक लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया है।

कमेंट करें
XkIOm