प्रधानमंत्री ने सुरक्षा परिषद सुधारों पर यूएनजीए अध्यक्ष संग चर्चा की

PM discusses Security Council reforms with UNGA President
प्रधानमंत्री ने सुरक्षा परिषद सुधारों पर यूएनजीए अध्यक्ष संग चर्चा की
संयुक्त राष्ट्र महासभा प्रधानमंत्री ने सुरक्षा परिषद सुधारों पर यूएनजीए अध्यक्ष संग चर्चा की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के अध्यक्ष साबा कोरोसी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद सहित बहुपक्षीय प्रणाली में सुधार के महत्व पर जोर देने पर चर्चा की, ताकि समकालीन भू-राजनीतिक वास्तविकताओं को सही मायने में प्रतिबिंबित किया जा सके, आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। कोरोसी, जो रविवार को भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर आए थे, ने जल संसाधन प्रबंधन और संरक्षण के क्षेत्र सहित समुदायों के लिए भारत की परिवर्तनकारी पहल की सराहना की। सितंबर 2022 में कार्यभार संभालने के बाद यूएनजीए के अध्यक्ष की किसी भी देश की यह पहली द्विपक्षीय यात्रा है।

मोदी के साथ अपनी बातचीत के दौरान कोरोसी ने वैश्विक संस्थानों में सुधार के प्रयासों में भारत के सबसे आगे होने के महत्व के बारे में बात की। प्रधानमंत्री ने अपनी ओर से वैश्विक समस्याओं का समाधान खोजने के लिए विज्ञान और प्रौद्योगिकी पर आधारित उनके दृष्टिकोण की सराहना की। मोदी ने कोरोसी को संयुक्त राष्ट्र 2023 जल सम्मेलन सहित 77वें यूएनजीए के दौरान उनकी अध्यक्षता वाली पहलों के लिए भारत के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Jan 2023 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story