दैनिक भास्कर हिंदी: गुजरात में सबसे ज्यादा समय तक CM रहा, 5 साल से PM हूं, न बंगला है...न बैंक बैलेंस: UP में बोले मोदी

May 12th, 2019

हाईलाइट

  • उत्तर प्रदेश के गाजीपुर और राबर्ट्सगंज में मोदी ने की सभा
  • मोदी ने विपक्ष को कहा महामिलावटियों की गैंग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव प्रचार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। यूपी के गाजीपुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं सबसे ज्यादा समय तक गुजरात का मुख्यमंत्री रहा, पांच साल से देश का प्रधानमंत्री हूं, लेकिन न ही मेरे नाम पर कोई बंगला है और न ही मेरा कोई बैंक अकाउंट है, जो चाहे मेरा अकाउंट चैक कर सकता है। इससे पहले पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के रॉबर्ट्सगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, कोई भी देश कमजोर सरकारों के रहते शक्तिशाली नहीं बन सकता है। जितनी ज्यादा मजबूत सरकार उतना ही शक्तिशाली भारत। आपका एक वोट देश में शक्तिशाली भारत का गठन करेगा। विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, महामिलावटियों का एक ही सिद्धांत है, जहां वोट नहीं, वहां विकास नहीं। आपके इस सेवक ने राजनीति की इस सोच को बदलने का प्रयास किया है।

पीएम ने कहा, विकास के हर प्रयास का विरोध इन महामिलावटी लोगों की आदत है। जन धन योजना हो, स्वच्छ भारत अभियान हो, स्वास्थ्य से जुड़ी योजनाएं हों, घर बनाने से जुड़ी योजनाएं हों, गरीबों से जुड़े हर काम पर इन लोगों ने हमारा मजाक उड़ाया है या काम को रोकने की कोशिश की है।

रॉबर्ट्सगंज में पीएम मोदी ने कहा...

  • 21 साल पहले आज ही का वो दिन था, जब भारत ने परमाणु परीक्षण किया था, ऑपरेशन शक्ति को सफलतापूर्वक पूरा किया था। मैं उन सभी वैज्ञानिकों को नमन करता हूं, जिन्होंने अपनी मेहनत से देश को गौरवान्वित किया। इस परीक्षण से ये साफ हो गया कि भारत के पास इतना बड़ा सामर्थ्य पहले से था लेकिन वाजपेयी सरकार से ठीक पहले की सरकार में वो हिम्मत नहीं थी कि ऐसा कर सके। 
  • ऐसी ऐतिहासिक उपलब्धि तब हासिल होती है, जब राष्ट्र की सुरक्षा सर्वोपरि हो। तभी आपमें परमाणु परीक्षण जैसे बड़े फैसले करने की हिम्मत पैदा होती है। तभी आप अंतरिक्ष में भी मिशन शक्ति की हिम्मत दिखाते हैं। तभी आप आतंकवाद को भी मुंहतोड़ जवाब दे पाते हैं। भाजपा ने, एनडीए ने, हमेशा इसी मूलमंत्र को अपनाए रखा है। 
  • याद कीजिए जब तीसरे मोर्चे की महामिलावटी सरकार थी, समाजवादी पार्टी मंत्रिमंडल में थी, तब इन्होंने देश का क्या हाल कर दिया था। इन महामिलावटी सरकार ने हमारे पूरे खूफिया तंत्र को दीमक लगा दिया था, खोखला कर दिया था, बर्बाद कर दिया था। इसका खामियाजा देश को लंबे समय तक भुगतना पड़ा था।  जब भी देश में महामिलावटी सरकार होती है तो वो राष्ट्रीय सुरक्षा को भी खतरे में डाल देती है। अटल जी की सरकार के बाद देश ने फिर ऐसी कमजोर सरकार देखी, ऐसे महामिलावटी लोगों की सरकार देखी, जिसने देश की साख को दांव पर लगा दिया। इतना भ्रष्टाचार, लाखों करोड़ों के घोटाले, आसमान छूती महंगाई, हर तरफ जैसे त्राहि-त्राहि मची हुई थी।
  • देश घोटालों से घिर गया। देश का नाम दुनिया भर में बदनाम हुआ, लेकिन वो कहते रहे- 'हुआ तो हुआ'। सत्ता के गलियारों पर दलालों ने कब्जा कर लिया, रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाने वाले देश को आगे बढ़ाने के लिए बड़े फैसले नहीं ले पाए और कहते रहे।
  • कांग्रेस ने देश के लोगों के साथ विश्वासघात किया, देश की उम्मीदों को तोड़ा और ताल ठोक कर कहते रहे "हुआ तो हुआ"। जब राष्ट्रहित के बजाय, सिर्फ अपने परिवार का हित सर्वोपरि होता है, तो यही अहंकार, यही घमंड बोलता है "हुआ तो हुआ"। सपा और बसपा के नेता ये नहीं बताते कि राष्ट्र के लिए उनकी नीति क्या है। वो जो भी बात करते हैं, उसमें सबसे ऊपर होती है, मोदी को गाली देना। देश को मजबूत बनाने का उनका तरीका क्या होगा, आतंकवाद से वो कैसे निपटेंगे, नामदार हों, बहन जी हों या बबुआ जी, वो आपको इस बारे में कुछ नहीं बोलेंगे। अब ये भी शुरु किया है कि मोदी की क्या जाति है। इस देश के गरीबों की जो जाति है, वो मेरी जाति है।

पीएम गाजीपुर में भी चुनावी रैली करेंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण यानी सातवें चरण में 19 मई को रॉबर्ट्सगंज और गाजीपुर में मतदान होना है। लोकसभा चुनाव के 6वें चरण में अवध और पूर्वांचल की 14 लोकसभा सीटों के लिए प्रचार शुक्रवार शाम 6 बजे थम गया। इन सीटों के लिए रविवार 12 मई को मतदान होगा। 

खबरें और भी हैं...