comScore

बयान : सोनिया गांधी ने कहा, पीएम मोदी ने CAA-NRC पर लोगों को गुमराह किया

बयान : सोनिया गांधी ने कहा, पीएम मोदी ने CAA-NRC पर लोगों को गुमराह किया

हाईलाइट

  • सोनिया गांधी ने पीएम पर CAA और NRC पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया
  • गांधी ने राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए विपक्षी पार्टियों की बैठक बुलाई थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर नागरिकता संशोधन एक्ट और एनआरसी पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया। सोनिया गांधी ने मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए विपक्षी पार्टियों की एक बैठक बुलाई थी जिसके बाद उन्होंने ये बयान दिया। सोनिया की बुलाई बैठक में बहुजन समाज पार्टी, आम आदमी पार्टी और ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस शामिल नहीं हुई।

पुलिस के रिएक्शन को बताया पक्षतापूर्ण
कांग्रेस प्रमुख ने कहा, 'देशभर में युवा विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसका तत्काल कारण सीएए और एनआरसी है, लेकिन यह व्यापक निराशा और क्रोध को दिखाता है। यूपी और दिल्ली में पुलिस की प्रतिक्रिया पक्षपातपूर्ण और क्रूर है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने लोगों को गुमराह किया। उन्होंने केवल हफ्तों पहले दिए गए अपने खुद के बयानों का खंडन किया और अपने उत्तेजक बयान जारी रखे। वो हिंसा और दमन के प्रति असंवेदनशील बने हुए हैं।

मोदी-शाह सरकार शासन करने में रही नाकाम
सोनिया गांधी ने कहा कि जेएनयू में जामिया, बीएचयू, इलाहाबाद विश्वविद्यालय और एएमयू और देश के अन्य हिस्सों में उच्च शिक्षा के अन्य संस्थानों में जो कुछ भी हुआ, उसे देश ने भयानक रूप से देखा है। मोदी-शाह सरकार शासन करने और लोगों को सुरक्षा प्रदान करने में नाकाम रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि असम में एनआरसी उल्टा पड़ गया। मोदी-शाह सरकार अब एनपीआर की प्रक्रिया को करने में लगी है। साफ है कि एनपीआर को पूरे देश में एनआरसी लागू करने के लिए किया जा रहा है।

ये नेता हुए बैठक में शामिल
बैठक में एनसीपी प्रमुख शरद पवार, लेफ्ट के नेता सीतारम येचुरी, डी राजा, जीएमएम नेता और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, एलजेडी चीफ शरद यादव, आलोक समता पार्टी के नेता उपेंद्र कुशवाहा, आरजेडी नेता मनोज झा, नेशनल कॉन्फ्रेंस के हसनैन मसूदी भी शामिल हुए। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ राहुल गांधी भी बैठक में शामिल हुए।

कमेंट करें
ImLPu