पीएम मोदी ने 50 फीसदी से अधिक युवाओं को टीके की पहली खुराक लगाए जाने की सराहना की

PM Modi appreciated the first dose of vaccine to more than 50 percent of the youth
पीएम मोदी ने 50 फीसदी से अधिक युवाओं को टीके की पहली खुराक लगाए जाने की सराहना की
कोरोना टीकाकरण पीएम मोदी ने 50 फीसदी से अधिक युवाओं को टीके की पहली खुराक लगाए जाने की सराहना की
हाईलाइट
  • पीएम मोदी ने 50 फीसदी से अधिक युवाओं को टीके की पहली खुराक लगाए जाने की सराहना की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को 15 से 18 वर्ष आयु के 50 प्रतिशत से अधिक युवाओं को टीके की पहली खुराक लगाए जाने के प्रयास की सराहना की। प्रधानमंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के एक ट्वीट के जवाब में ट्वीट किया, युवा और युवा भारत रास्ता दिखा रहा है! यह उत्साहजनक खबर है। आइए, गति बनाए रखें। कोविड-19 संबंधित सभी प्रोटोकॉल का पालन करना और टीकाकरण महत्वपूर्ण है। हम सब मिलकर इस महामारी से लड़ेंगे।

कोविन पोर्टल के अनुसार,15 से 18 आयुवर्ग के 50 प्रतिशत से अधिक किशोरों को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक लगाई गई है। इस आयु वर्ग के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत होने के बाद से अब तक कुल 3,81,26,520 किशोरों ने पहली खुराक प्राप्त की है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने इसे कोविड-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई के लिए बड़ा दिन कहा, क्योंकि भारत ने इस आयुवर्ग के 50 प्रतिशत से अधिक किशोरों को टीके की पहली खुराक देने का मील का पत्थर हासिल किया है।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, कोविड-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई के लिए बड़ा दिन! 15-18 आयु वर्ग के हमारे 50 प्रतिशत से अधिक युवाओं ने वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त की है। अच्छा किया, मेरे युवा दोस्तों! टीकाकरण के लिए आपका उत्साह पूरे भारत में लोगों को प्रेरित कर रहा है।

भारत में जैसे ही कोविड-19 के मामले फिर से बढ़ने लगे, 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के किशोरों का टीकाकरण करने का राष्ट्रव्यापी अभियान 3 जनवरी को शुरू किया गया। अब तक सिर्फ भारत बायोटेक का स्वदेशी निर्मित कोवैक्सीन ही इस आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए उपलब्ध है।

 

आईएएनएस

Created On :   19 Jan 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story