दैनिक भास्कर हिंदी: पीएम मोदी ने वाराणसी में बच्चों के साथ मनाया अपना जन्मदिन, काशी विश्वनाथ के दर्शन भी किए

September 18th, 2018

हाईलाइट

  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने 68 वें जन्मदिन पर वाराणसी पहुंचे।
  • वाराणसी पीएम मोदी का संसदीय विर्वाचन क्षेत्र भी है वह दो दिनों तक यहां रहेंगे।
  • पीएम ने नरउर स्थित प्राइमरी स्कूल में बच्चों से मुलाकात की और उन्हें जीवन में सफलता के मंत्र दिए।

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने 68वें जन्मदिन पर वाराणसी पहुंचे। वाराणसी पीएम मोदी का संसदीय निर्वाचन क्षेत्र भी है। वे दो दिनों तक यहां रहेंगे। सोमवार को पीएम मोदी ने वाराणसी पहुंचकर सबसे पहले नरउर स्थित प्राइमरी स्कूल में बच्चों से मुलाकात की और उन्हें जीवन में सफलता के मंत्र दिए। बाद में पीएम ने काशी विश्वनाथ मंदिर जाकर भोले के दर्शन किए और लौटते वक्त मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। पीएम के औचक निरीक्षण से सभी लोग चौंक गए।

बच्चों के साथ मनाया जन्मदिन

नरउर स्थित प्राइमरी स्कूल में पीएम मोदी ने बच्चों से कहा कि वे निडर बने और सवाल पूछने में कभी भी न घबराएं। जब तक सवाल नहीं पूछेंगे तब तक सीखेंगे नहीं। डर दूर करने के लिए उन्होंने राष्ट्रपति महात्मा गांधी का उदाहरण देते हुए बताया कि गांधी जी जब छोटे थे तो वे डरते थे, तब उनकी मां ने बताया कि तुम राम का नाम लो। पीएम ने बच्चों को खेल की आवश्यकता के बारे में भी बताया। उन्होंने बच्चों से कहा कि खेल भी बहुत जरूरी है। जिंदगी में विभिन्न क्षमताओं को आत्मसात करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे हमेशा काम आती हैं। पीएम ने बच्चों को आगे बढ़ने की नसीहत दी और कहा कि जिन्दगी में आने वाली परेशानियों से कभी न घबराएं। पीएम मोदी स्कूल की लाइब्रेरी में भी गए। पीएम ने बच्चों को ग्रीटिंग कार्ड्स दिए। बच्चों ने बतौर रिटर्न गिफ्ट के तौर पर स्टेशनरी का सामान, बैग और सोलर लैंप दिए।

काशी विश्वनाथ के दर्शन

पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ के दर्शन किए। करीब आधे घंटे तक मोदी यहां पर रुके। इस दौरान पीएम मोदी ने बाबा विश्वनाथ का विधि-विधान से जलाभिषेक किया और फिर पूजन की प्रक्रिया को संपन्न किया। इसके बाद वहां से लौटते वक्त पीएम मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पर चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेने पहुंचे। पीएम मोदी के औचक निरीक्षण से सभी चौंक गए। रेलवे स्टेशन में पीएम मोदी ने प्लेटफॉर्म का निरीक्षण किया। इस दौरान पीएम कई लोगों से भी मिले। पीएम के समर्थकों ने स्टेशन पर मोदी-मोदी के नारे भी लगाए जिसके बाद पीएम ने हाथ हिलाते हुए उनका अभिवादन स्वीकार किया।

खबरें और भी हैं...