आज से तीन देशों की यात्रा पर पीएम मोदी, बर्लिन पहुंचे मोदी, वंदे मातरम के नारों से गूंजा बर्लिन

नई दिल्ली आज से तीन देशों की यात्रा पर पीएम मोदी, बर्लिन पहुंचे मोदी, वंदे मातरम के नारों से गूंजा बर्लिन
हाईलाइट
  • विदेश दौरे पर मोदी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  आज से तीन देशों की यात्रा पर पीएम मोदी,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सोमवार सुबह नई दिल्ली से जर्मनी के लिए अपनी तीन दिवसीय यूरोप यात्रा पर रवाना हुए, बर्लिन पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का होटल एडलॉन केम्पिंस्की पहुंचने पर भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

बर्लिन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने पहुंची बच्ची अनन्या मिश्रा ने बताया, मोदी जी से मिलकर बहुत अच्छा लगा। मैंने उन्हें कहा कि मुझे गर्व है कि आप हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं। मैंने उन्हें अपनी पेंटिंग दिखाई, उन्होंने इसपर अपने हस्ताक्षर भी किए:

पीएमओ ऑफिस ने एक ट्वीट कर इसकी  जानकारी दी। 

पीएम मोदी ने कहा चांसलर स्कोल्ज़ के साथ रणनीतिक, क्षेत्रीय और वैश्विक परिदृश्य में घट रही घटनाओं पर चर्चा करेंगे।  दोनों देशों के नेताओं के बीच साझेदारी और सहयोग के विचारों पर केंद्रित बातचीत होगी।  भारत और जर्मनी के राजनयिक संबंधों की स्थापना के 70 साल 2021 में पूरे हुए और दोनों देश 2000 से अधिक रणनीतियों पर साझादारी कर चुके है।  

पीएम मोदी ने सुबह बर्लिन के लिए उड़ान भरी, जहां पीएम कई कार्यक्रमों में शामिल होगे और भारत-जर्मनी सहयोग  पर चर्चा करेंगे। जर्मन में पीएम मोदी जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ के साथ छठे भारत-जर्मनी इंटर गवर्नमेंटल कंसल्टेशन (आईजीसी) में हिस्सा लेंगे।  मंगलवार को  पीएम मोदी  डेनमार्क जाएंगे।   बुधवार को पीएम मोदी पेरिस में नवनिर्वाचित फ्रांसीसी प्रधानमंत्री राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात करने की चर्चा है। 

 

 

 


 

Created On :   2 May 2022 2:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story