पीएम मोदी ने विभाजन के दौरान जान गंवाने वालों को दी श्रद्धांजलि

PM Modi pays tribute to those who lost their lives during Partition
पीएम मोदी ने विभाजन के दौरान जान गंवाने वालों को दी श्रद्धांजलि
नई दिल्ली पीएम मोदी ने विभाजन के दौरान जान गंवाने वालों को दी श्रद्धांजलि
हाईलाइट
  • एकता
  • सामाजिक सद्भाव और मानव सशक्तिकरण की भावना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को विभाजन भयावह स्मरण दिवस के अवसर पर उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने बंटवारे के दौरान अपनी जान गंवाई।

एक ट्वीट में, प्रधानमंत्री ने कहा, आज, विभाजन भयावह स्मृति दिवस पर, मैं उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं, जिन्होंने विभाजन के दौरान अपनी जान गंवाई, और हमारे इतिहास के उस दुखद दौर में पीड़ित सभी लोगों के धैर्य की सराहना करता हूं। पिछले साल प्रधानमंत्री मोदी ने 14 अगस्त को लोगों के संघर्ष और बलिदान की याद में विभाजन भयावह स्मरण दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की थी।

पीएम मोदी ने अन्य ट्वीट में कहा, विभाजन के दर्द को कभी भुलाया नहीं जा सकता। हमारी लाखों बहनें और भाई बेघर हो गए थे और नासमझ नफरत और हिंसा के कारण कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। हमारे लोगों के संघर्ष और बलिदान की याद में, 14 अगस्त को विभाजन भयावह स्मरण दिवस के रूप में मनाया जाएगा। पीएम मोदी ने आगे कहा, विभाजन भयावह स्मरण दिवस हमें सामाजिक विभाजन, असामंजस्य के जहर को दूर करने और एकता, सामाजिक सद्भाव और मानव सशक्तिकरण की भावना को और मजबूत करने की आवश्यकता की याद दिलाता रहे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Aug 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story