comScore

पीएम मोदी बोले- अपने जमीनी स्तर पर किए गए कामों से दुनिया को बेहतर बना रहे गेट्स


हाईलाइट

  • पीएम मोदी ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स की तारीफ की
  • गेट्स ने नई दिल्ली में 'भारतीय पोषण कृषि कोष' को लॉन्‍च किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स की तारीफ की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि गेट्स अपने अभिनव उत्साह और जमीनी स्तर पर किए जा रहे कार्यों के माध्यम से हमारे गृह को बेहतर बना रहे हैं। वे इस दिशा में लगन से लगातार काम कर रहे हैं। बिल गेट्स से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने कहा कि उनके साथ बैठक शानदार रही। उनके साथ विभिन्न मुद्दों पर बात करके हमेशा खुशी मिलती है।

गौरतलब है​ कि माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स अपने बिल और मेलिंडा फाउंडेशन के कामकाज की समीक्षा करने के लिए तीन दिवसीय भारत के दौरे पर हैं। माइक्रोसॉफ्ट को-फाउंडर बिल गेट्स और केंन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज (सोमवार) नई दिल्ली में 'भारतीय पोषण कृषि कोष' को लॉन्‍च किया। इसे गेट्स फाउंडेशन के साथ महिला और बाल विकास मंत्रालय ने लॉन्‍च किया। इससे फसलों के बेहतर पोषण व विविध फसलों के भंडारण में सुविधा मिलेगी। भारत ने पहली बार इस सम्मेलन की मेजबानी की। 

इस मौके पर गेट्स ने कहा था कि पिछले एक दशक में भारतीय स्वास्थ्य प्रणाली में गजब का सुधार हुआ है, जो काफी महत्वपूर्ण हैं। यहां अब विशिष्ट रोगों के उन्‍मूलन के लिए कार्यक्रम हैं और वैक्सीन कवरेज में काफी सुधार हुआ है। 2011 में भारत का पोलियो का आखिरी मामला था, जो तारीफ काबिल है।  
 

कमेंट करें
sayH8