पीएम मोदी ने गिनाए कांग्रेस के घोटाले, कहा- डिफेंस था उनकी कमाई का जरिया

pm modi says national security and defence sector is a funding source for Congress
पीएम मोदी ने गिनाए कांग्रेस के घोटाले, कहा- डिफेंस था उनकी कमाई का जरिया
पीएम मोदी ने गिनाए कांग्रेस के घोटाले, कहा- डिफेंस था उनकी कमाई का जरिया
हाईलाइट
  • सुप्रीम कोर्ट से क्लीन चिट मिलने के बाद केंद्र सरकार ने कांग्रेस पर निशाना साधा है।
  • पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश के डिफेंस सेक्टर में जीप से बोफोर्स जैसे बड़े-बड़े घोटाले किए।
  • पीएम मोदी ने कहा कि डिफेंस ही कांग्रेस की कमाई का एकमात्र जरिया था।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट से क्लीन चिट मिलने के बाद केंद्र सरकार ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यूपीए शासन के दौरान हुए सभी घोटालों को उजागर करते हुए कहा कि डिफेंस ही कांग्रेस की कमाई का एकमात्र जरिया था। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश के डिफेंस सेक्टर में जीप से बोफोर्स जैसे बड़े-बड़े घोटाले किए। उन्होंने कहा कि अच्छा हुआ वह दौर गुजर चुका है। पीएम मोदी तमिलनाडू के बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। बता दें कि राफेल मुद्दे पर कांग्रेस को जवाब देने के लिए बीजेपी रविवार को 70 जगहों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेगी।

 

 

प्रधानमंत्री ने कहा, "यूपीए शासनकाल के दौरान कांग्रेस ने हमेशा पैसा बनाने का रास्ता खोजा है। एक तरफ तो कांग्रेस के नेता आर्मी चीफ को नाम लेकर बुलाते हैं, वहीं दूसरी ओर सर्जिकल स्ट्राइक पर भी मजाक उड़ा रहे हैं। इसके उलट जब यूपीए का शासनकाल था, तो वह देश को लूट रहे थे, डिफेंस सेक्टर को लूट रहे थे। 1940-50 में हुए जीप स्कैम से लेकर 1980 में हुए बोफोर्स स्कैम, फिर इसके बाद अगस्ता-वेस्टलैंड स्कैम और सबमरीन स्कैम जैसे बड़े घोटाले कांग्रेस ने इस देश को दिए हैं और डिफेंस को लूटा है।" 

 

 

पीएम मोदी ने कहा, "हमें तो इतना ही पता है, लेकिन इन्होंने और भी न जाने कितने घोटाले किए। इनको बस खुद के लिए पैसे बनाने से मतलब है, चाहे इसके लिए हमारी सेना का मनोबल ही क्यों न टूट जाए। हमें अपने सुरक्षाबलों पर गर्व है और उन पर विश्वास है। अच्छा हुआ वह दिन चले गए।" पीएम ने इसके साथ ही वन रैंक वन पेंशन पर भी सरकार को घेरा। पीएम मोदी ने कहा कि "हमारी सरकार ने 40 साल से लटके OROP को पारित कर दिया। पिछली सरकार ने इसमें भी हमारे लिए कुछ नहीं छोड़ा था और महज 500 करोड़ की राशि छोड़ी थी, जो कि एक मजाक जैसा है।"

 

 

बता दें कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील पर केंद्र सरकार को राहत दी थी। SC के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने शुक्रवार को राफेल सौदे से संबंधित सभी याचिकाएं खारिज कर दी थीं। जजों की बेंच ने कहा था, "राफेल सौदे में कोई संदेह नहीं है। राफेल की गुणवत्ता पर कोई सवाल नहीं है। हमने सौदे की पूरी प्रक्रिया को ठीक से पढ़ा है। हमें किसी भी प्रकार की अनियमितता नजर नहीं आई।" 

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले ने सियासी जगत में हड़कम्प मचा दिया। विपक्ष इस फैसले से सहमत नहीं दिखी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तुरंत प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि प्रधानमंत्री चोर है और यह हम साबित कर दिखाएंगे। वहीं बीजेपी इस फैसले के बाद बेहद खुश नजर आ रही है। बीजेपी ने इस फैसले के बाद विपक्षी पार्टी पर निशाना भी साधा। बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा था कि जो झूठ कांग्रेस और राहुल गांधी ने फैलाया था, उसका पर्दाफाश सुप्रीम कोर्ट ने कर दिया।


 

Created On :   15 Dec 2018 4:09 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story