दैनिक भास्कर हिंदी: बड़े फैसलों से देश को कोरोना से बचाने में सफल हुए पीएम मोदी : नड्डा

June 15th, 2020

हाईलाइट

  • बड़े फैसलों से देश को कोरोना से बचाने में सफल हुए पीएम मोदी : नड्डा

नई दिल्ली, 14 जून (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने देश में कोरोना के खिलाफ केंद्र सरकार की लड़ाई को सफल बताया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सही समय पर बड़े फैसले लेकर देश को कोरोना की महामारी से बचाने में सफल हुए हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने रविवार को कर्नाटक की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कहा, कोरोना महामारी में विश्व की बड़ी-बड़ी महाशक्ति अपने आप में असमर्थ महसूस कर रही थीं, वहीं मोदी जी ने 130 करोड़ देशवसियों के लिए समय पर बड़े फैसले लेकर देश को कोरोना महामारी से बचाने का प्रयास किया और सफल भी हुए हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कोरोना से लड़ाई में मोदी सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि जब लॉकडाउन लगा तब देश में एक सिंगल पीपीई किट नहीं बनती थी। मगर, आज साढ़े चार लाख पीपीई किट रोजाना तैयार हो रही है। देश में इस वक्त एक हजार कोविड-19 अस्पताल हैं। शुरुआत में डेढ़ हजार टेस्टिंग की क्षमता थी, आज डेढ़ लाख टेस्टिंग हो रही है। पहले देश में डेढ़ सौ टेस्टिंग सेंटर थे, आज आठ सौ सेंटर हैं। इस वक्त देश में दो लाख कोविड-19 बेड और 20 हजार आइसोलेशन बेड पूरी तरह से तैयार हैं।

नड्डा ने कांग्रेस पर करारा प्रहार भी किया। उन्होंने कहा कि हमारे लिए दल से बड़ा देश है तो कांग्रेस के लिए देश से बड़ा दल है। उन्होंने कहा, जब देश कोरोना महामारी से लड़ रहा था तब विपक्ष हर दिन वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से देश को कमजोर करने की रणनीति बना रहा था। ऐसे संकट के समय भी वह राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे।