पीएम मोदी की बड़ी चूक, पूर्व कांग्रेस नेता सीताराम केसरी को बताया दलित

PM Modi says former Congress president Sitaram Kesari belonged to dalit
पीएम मोदी की बड़ी चूक, पूर्व कांग्रेस नेता सीताराम केसरी को बताया दलित
पीएम मोदी की बड़ी चूक, पूर्व कांग्रेस नेता सीताराम केसरी को बताया दलित
हाईलाइट
  • छत्तीसगढ़ में एक रैली के दौरान भाषणों में पीएम मोदी ने की गलती
  • पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सीताराम केसरी को बताया दलित
  • भाषणों में पीएम मोदी की बड़ी चूक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने भाषणों में गांधी परिवार को घेरने के चक्कर में बड़ी गलती कर दी है। पीएम मोदी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सीताराम केसरी को दलित बता दिया है। मोदी छत्तीसगढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस और गांधी परिवार को घेरते हुए कहा, दलित सीताराम केसरी को कांग्रेस अध्यक्ष पद का अपना कार्यकाल पूरा नहीं करने नहीं दिया, उन्हें सोनिया गांधी की ताजपोशी के लिए रास्ते से हटाया गया था। उन्होंने कहा कि एक परिवार की चार पीढ़ियों ने देश पर शासन किया और सत्ता में होने का फायदा उठाया, लेकिन देश को उनके शासन से फायदा नहीं हुआ। 

मोदी ने कहा, देश को पता है कि सीताराम केसरी दलित, पीड़ित और शोषित समाज से आए हुए व्यक्ति को पार्टी अध्यक्ष से कैसे हटाया गया था? कैसे बाथरूम में बंद कर दिया गया था? कैसे दरवाज से निकालकर फुटपाथ पर फेंक दिया गया था? इसके बाद मैडम सोनिया जी को बैठा दिया गया था। पीएम मोदी ने अपने भाषणों में कांग्रेस की जमकर अलोचना की, लेकिन पीएम मोदी ने सीताराम केसरी को दलित बताकर गलती कर दी। क्योंकि केसरी दलित नहीं थे। बल्कि केसरी वैश्य (बनिया) समाज से थे। सीताराम केसरी बिहार के दानापुर के रहने वाले थे।

पीएम मोदी ही नहीं, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्वीट के जरिये कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "पीएम सही कह रहे हैं. 1978 में आरंभ के बाद से अब तक एक ही परिवार के 4 सदस्य कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष रहे हैं। अमित शाह ने सीताराम केसरी और नरसिम्हा राव का जिक्र किया। उन्होंने लिखा कि हाल के वर्षों में परिवार से बाहर के दो कांग्रेस अध्यक्ष बने हैं, जिन्हें बुरी तरह से अपमानित किया गया। निधन के बाद राव के पार्थिव शरीर को कांग्रेस दफ्तर के अंदर नहीं आने दिया गया। दिग्गज नेता रहे सीताराम केसरी का किसके वफादार गुंडों ने अपमान किया, यह भी हम जानते हैं।


 

Created On :   19 Nov 2018 3:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story