स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखेंगे पीएम मोदी

PM Modi to lay foundation stone of Sports University in UP
स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखेंगे पीएम मोदी
उत्तर प्रदेश स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखेंगे पीएम मोदी
हाईलाइट
  • प्रधानमंत्री कार्यक्रम स्थल पर 90 मिनट रुकेंगे और उद्घाटन के लिए मौजूद हजारों में से 32 एथलीटों से बातचीत करेंगे

डिजिटल डेस्क, मेरठ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मेरठ में मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखेंगे।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, यूनिवर्सिटी की स्थापना सरधना शहर के सलावा और कैली गांवों में 700 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से की जाएगी।

एसपीजी, बम निरोधक दस्ते, एनडीआरएफ की टीमें और पीएसी की 5 कंपनियों समेत केंद्र और राज्य की एजेंसियों ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं।

आयोजन स्थल पर एक हजार से ज्यादा उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों को भी तैनात किया जा रहा है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री कार्यक्रम स्थल पर 90 मिनट रुकेंगे और उद्घाटन के लिए मौजूद हजारों में से 32 एथलीटों से बातचीत करेंगे।

स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का नाम हॉकी के दिग्गज मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखा गया है, जिन्होंने 1928, 1932 और 1936 में भारत को 3 ओलंपिक स्वर्ण पदक दिलाने में मदद की थी।

उन्हें 1956 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था। साथ ही उनके जन्मदिन वाले दिन 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है।

नया खेल स्टेडियम सिंथेटिक हॉकी ग्राउंड, फुटबॉल ग्राउंड, बास्केटबॉल के लिए अलग मैदान, वॉलीबॉल, हैंडबॉल और कबड्डी सहित अत्याधुनिक खेल बुनियादी ढांचे से लैस होगा।

इसके अलावा यहां एक लॉन टेनिस कोर्ट, व्यायामशाला हॉल, सिंथेटिक रनिंग स्टेडियम, स्विमिंग पूल, एक हॉल और एक साइकिलिंग वेलोड्रोम है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   2 Jan 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story