शिंजो आबे के अंतिम संस्कार के लिए टोक्यो रवाना होंगे प्रधानमंत्री मोदी

PM Modi to leave for Tokyo for Shinzo Abes funeral
शिंजो आबे के अंतिम संस्कार के लिए टोक्यो रवाना होंगे प्रधानमंत्री मोदी
नई दिल्ली शिंजो आबे के अंतिम संस्कार के लिए टोक्यो रवाना होंगे प्रधानमंत्री मोदी
हाईलाइट
  • मोदी अपने समकक्ष फुमियो किशिदा से मुलाकात के अलावा अबे की पत्नी आकी आबे से भी मुलाकात करेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए आज रात टोक्यो के लिए रवाना होंगे। प्रधान मंत्री ने ट्वीट किया, मैं पूर्व पीएम शिंजो आबे, एक प्रिय मित्र और भारत-जापान मित्रता के एक महान चैंपियन के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए आज रात टोक्यो की यात्रा कर रहा हूं। मोदी अपने समकक्ष फुमियो किशिदा से मुलाकात के अलावा अबे की पत्नी आकी आबे से भी मुलाकात करेंगे और संवेदना व्यक्त करेंगे।

उन्होंने आगे ट्वीट किया, मैं सभी भारतीयों की ओर से प्रधान मंत्री किशिदा और श्रीमती आबे के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करूंगा। हम अबे सान की कल्पना के अनुसार भारत-जापान संबंधों को और मजबूत करने के लिए काम करना जारी रखेंगे।

आबे जापान के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले प्रधान मंत्री थे। 8 जुलाई को नारा प्रान्त में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उनकी हत्या कर दी गई थी, जब उन्हें पीछे से गोली मार दी गई थी। अंतिम संस्कार में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस सहित लगभग 50 राष्ट्राध्यक्षों के शामिल होने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री के टोक्यो की अपनी संक्षिप्त यात्रा के दौरान कुछ विश्व नेताओं के साथ बैठक करने की संभावना है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Sep 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story