comScore

वीडियो कॉन्फ्रेंसिग: PM मोदी आज जी-20 सम्मेलन में होंगे शामिल, कोरोना पर बनेगा एक्शन प्लान


हाईलाइट

  • कोरोना वायरस से निपटने के लिए आज G-20 के देश वर्चुअल बैठक करेंगे
  • प्रधानमंत्री मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सम्मेलन में शिरकत करेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (26 मार्च) जी-20 सम्मलेन में वीडियो कॉन्फ्रेंग के जरिए शिरकत करेंगे। इस बार सऊदी अरब जी-20 सम्मेलन का आयोजन कर रहा है। इसका नाम जी-20 वर्चुअल समिट रखा गया है। पीएम मोदी ने बुधवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी का सामना करने में जी-20 एक अहम भूमिका निभाने वाला है।

बुधवार को पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा था, कोविड-19 महामारी का सामना करने में जी-20 एक अहम रोल अदा करने वाला है। ऐसे में माना जा रहा है कि आज की बैठक में कोरोना वायरस की रोकथाम और इसका असर कम करने के उपाय पर पर पर प्रभावी चर्चा होगी।

19 औद्योगिक देश और यूरोपियन यूनियन करेंगे शिरकत 
खुद पीएम मोदी ने कहा कि वो आज इस मुद्दे पर पर प्रभावी और लाभकारी चर्चा की उम्मीद कर रहे हैं। जी-20 बैठक के दौरान कोरोना वायरस के इलाज को लेकर व्यापक चर्चा होने की उम्मीद है। इस दौरान सदस्य देश एक पैकेज की भी। घोषणा कर सकते हैं। गौरतलब है कि जी-20 शिखर सम्मेलन में 19 औद्योगिक देश और यूरोपियन यूनियन शिरकत कर रहे हैं।

कोरोना से लड़ने के लिए तैयार किया जाएगा एक्शन प्लान
उम्मीद की जा रही है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने जा रहे इस सम्मेलन में कोरोना से लड़ने के लिए एक एक्शन प्लान तैयार किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक ये वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग गुरुवार शाम को 5.30 बजे से लकर शाम 7 बजे तक हो सकती है। इधर कोरोना वायरस से इस वक्त 172 देश प्रभावित हैं। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक इस बीमारी से 4 लाख 38 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 19500 को पार कर चुकी है।

Coronavirus: काशीवासियों से बोले PM मोदी- 18 दिन में महाभारत का युद्ध जीता था, 21 दिन में कोरोना से जीतेंगे

कमेंट करें
hiGCa
कमेंट पढ़े
Kamini Parihar March 26th, 2020 09:09 IST

good to see bhaskar news in mobile application.