जो बाइडेन अमेरिका के 46वें प्रेसिडेंट बने, पीएम मोदी बोले- साथ में काम करने को उत्साहित

जो बाइडेन अमेरिका के 46वें प्रेसिडेंट बने, पीएम मोदी बोले- साथ में काम करने को उत्साहित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जो बाइडेन अमेरिका के 46वें प्रेसिडेंट बन गए हैं। बुधवार को उन्होंने राष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण की। वहीं भारतीय मूल की कमला हैरिस ने 49वीं उपराष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली। वे पहली महिला, अश्वेत और भारतवंशी उपराष्ट्रपति है। बाइडेन के शपथ के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी।

पीएम मोदी ने कहा, संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में पदभार ग्रहण करने पर जो बाइडेन को मेरी हार्दिक बधाई। मैं भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए उनके साथ काम करने का इंतजार कर रहा हूं। पीएम ने कहा, भारत-अमेरिका की साझेदारी साझा मूल्यों पर आधारित है।

भारत-अमेरिका साझेदारी को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। उन्होंने कहा, संयुक्त राज्य अमेरिका के सफल नेतृत्व को लेकर मेरी शुभकामनाएं क्योंकि हम वैश्विक शांति तथा सुरक्षा को आगे बढ़ाने के लिए एक सामान चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।

कमलना हैरिस के उपराष्ट्रपति बनने पर पीएम ने कहा, कमला हैरिस को वाइस प्रेसिडेंट के रूप में शपथ ग्रहण करने की शुभकामनाएं। यह एक ऐतिहासिक अवसर है। भारत-अमरीका संबंधों को और अधिक मजबूत बनाने के लिए उसके साथ बातचीत करने की आशा करता हूं। भारत-अमरीका साझेदारी हमारे ग्रह के लिए फायदेमंद है।

Capture

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर जो बाइडेन को बधाई दी। उन्होंने कहा कि अमेरिका में उनके लोकतंत्र के नए चैप्टर के लिए शुभकामनाएं। राष्ट्रपति बाइडेन और उपराष्ट्रपति हैरिस को बधाई। पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर जो बाइडेन और कमला हैरिस को नई शुरुआत के लिए बधाई दी।

उधर, नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली शर्मा ने बाइडेन को राष्ट्रपति बनने पर कहा, यूएसए के 46वें राष्ट्रपति के रूप में बाइडेन के पदभार ग्रहण करने पर मैं उन्हें हार्दिक बधाई देता हूं। मैं दोनों देशों के बीच मैत्रीपूर्ण संबंधों को और मजबूत करने में उनके साथ मिलकर काम करने की आशा करता हूं।

Created On :   20 Jan 2021 6:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story