comScore

अमेरिका से लौटे पीएम मोदी, कहा दुनिया की नजरों में बढ़ा भारत का मान

अमेरिका से लौटे पीएम मोदी, कहा दुनिया की नजरों में बढ़ा भारत का मान

हाईलाइट

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका से यात्रा कर भारत लौटे
  • एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के भव्य स्वागत की तैयारियां की गईं
  • मोदी बोले मैं कभी भी हाउडी मोदी इवेंट को नहीं भूल पाऊंगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हफ्तेभर का अमेरिकी दौरा खत्म कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत लौट आए हैं।पीएम मोदी का आधिकारिक विमान दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर उतरा। जहां उनका भव्य स्वागत किया गया।इस मौके पर यहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप सबके माध्यम से पूरे हिंदुस्तान के मेरे प्यारे भाई-बहनों को मैं सिर झुकाकर प्रणाम करता हूं और 130 करोड़ देशवासियों का अभिनंदन करता हूंं। 

अमेरिका की यात्रा को लेकर कहा कि मैं कभी भी हाउडी मोदी इवेंट को नहीं भूल पाऊंगा। आपका यह व्यवहार दर्शाता है कि अमेरिकी मूल्यों का भारत से जुड़ाव हमारे कौशल के फैलाव में किस तरह मददगार है। उन्होंने कहा कि 2014 में भी चुनाव जीतने के बाद मैं अमेरिका, यूएन की समिट में गया था और 2019 में भी गया। दुनिया की नजरों में भारत के प्रति मान-सम्मान और आदर बढ़ा है।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि कल से नवरात्रि का पावन पर्व शुरू हो रहा है। उन्होंने देशवासियों को नवरात्रि की बधाई और शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर पीएम मोदी के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में बीजेपी के कार्यकर्ता और नेता मौजूद रहे।  

पीएम मोदी ने कहा कि आज 28 सितंबर है, इसी दिन भारत द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक किया गया था। उन्होंने इस स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि उस 28 सितंबर को मैं पूरी रात नहीं सोया था, इसी दिन देश के वीर जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक करके भारत की आन-बान-शान को बढ़ाया था।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भव्य स्वागत की तैयारियां की गई थीं। पालम एयरपोर्ट पर भारतीय जनता पार्टी ने उनके स्वागत में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। पार्टी ने स्वागत के लिए रोड शो का भी आयोजन किया, जिसमें दिल्ली के सभी सातों सांसद मौजूद हैं। यहां से वे प्रधानमंत्री आवास के लिए निकलेंगे। 

सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
पीएम मोदी के स्वागत में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और आम लोग मौजूद हैं। इस दौरान रोड शो भी होगा, जो कि तिमया मार्ग पर रोड शो खत्म हो जाएगा। दिल्ली पुलिस ने प्रधानमंत्री मोदी के भारत वापस आने पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। पीएम मोदी के स्वागत को लेकर उमड़ी भीड़ को देखते हुए पालम एयरपोर्ट के अंदर और बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

राष्ट्रपति ट्रंप को कहा थैंक्यू
बता दें कि अमेरिकी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई राष्ट्रप्रमुखों और विभिन्न क्षेत्रों की अहम शख्सियतों से बातचीत की। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को संबोधित किया। अमेरिकी दौरे को याद करते हुए पीएम ने ट्वीट किया कि वह 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम को नहीं भूल पाएंगे। मोदी के बुलावे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप भी इस कार्यक्रम में पहुंचे थे, ऐसे में मोदी ने ट्रंप का धन्यवाद भी किया।

कमेंट करें
3gaHs