दैनिक भास्कर हिंदी: लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी PM मोदी, 5 दिन में 10 राज्यों का दौरा

February 8th, 2019

हाईलाइट

  • 10 राज्यों में पीएम नरेंद्र मोदी का दौरा।
  • 5 दिन में 10 राज्यों में करेंगे रैली।
  • विधानसभा चुनाव में हार के बाद पहली बार छत्तीसगढ़ जाएंगे पीएम।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव में तीन राज्यों में मिली हार के बाद बीजेपी सर्तक हो गई है। लोकसभा चुनाव में भी भाजपा का सामना महागठबंधन से है। चुनाव के लिए मोदी सरकार कोई लापरवाही नहीं बरत रही है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच दिनों में दस राज्यों का दौरा पर है। पीएम मोदी 10 राज्यों में एक दिन असम में भी रहेंगे।

8 फरवरी को तीन राज्यों में रैली-
8 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन राज्यों में रैली करेंगे। इसमें पहली रैली पीएम मोदी छत्तीसगढ़ में करेंगे। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में पीएम संबोधित करेंगे। छत्तीसगढ़ विधानसभा में मिली हार के बाद ये उनका पहला छत्तीसगढ़ दौरा है। यहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल जाएंगे और जलपाईगुड़ी में रैली को संबोधित करेंगे। बंगाल के बाद पीएम मोदी असम जाएंगे और एक रात वहीं ठहरेंगे। 

9 फरवरी को उत्तर पूर्व राज्यों का दौरा-
पीएम नरेंद्र मोदी 9 फरवरी को असम की गुवाहाटी में ब्रह्मपुत्रा नदी के पुल के आधारशिला पर पत्थर रखेंगे। वहीं एम्स का शिलान्यास और नई गैस पाइपलाइन का उद्घाटन करेंगे। असम के बाद पीएम अरुणाचल प्रदेश जाएंगे। यहां वह नए ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी त्रिपुरा में एक रैली को संबोधित करने के बाद दिल्ली लौट आएंगे। 

10 फरवरी को दक्षिण भारत-
10 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु दौरे पर रहेंगे। जहां वो तिरुपुर में रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद एक रैली कर्नाटक के हुबली में करेंगे। इसके बाद पीएम आंध्रप्रदेश के गुंटूर में एक रैली को संबोधित करेंगे।

11 फरवरी को यूपी दौरा-
11 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी यूपी के मथुरा जाएंगे। यहां मोदी अक्षयपात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में मानल संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। यह संस्था देश में 18 लाख बच्चों को मिड डे मील कार्यक्रम के जरिए खाना उपलब्ध कराती है। 

12 फरवरी को हरिणाया में पीएम मोदी-
12 फवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा के दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी हरियाणा के कुरुक्षेत्र में स्वस्छ शक्ति कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में देशभर की महिला सरपंच भाग लेंगी। 

15 फरवरी को मध्य प्रदेश में पीए मोदी-
पांच दिन में 10 राज्यों का दौरा करने के बाद पीएम मोदी 15 फरवरी को मध्य प्रदेश के होशांगाबाद जिला का दौरा करेंगे। पीएम मोदी यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

खबरें और भी हैं...