दैनिक भास्कर हिंदी: दंतेवाड़ा पुलिस का बड़ा एक्शन, कैंप तबाह करने के साथ 8 नक्सली गिरफ्तार

November 30th, 2018

हाईलाइट

  • छत्तीसगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई
  • नक्सलियों की कैंप तबाह करने के साथ 3 को किया गिरफ्तार
  • पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से एक 303 बोर की रायफल,बम बनाने का सामान और कुछ दैनिक उपयोग के सामान भी बरामद किए हैं।

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में शुक्रवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई। पुलिस ने नक्सलियों के कैम्प को तबाह करते हुए किरंदुल थाना क्षेत्र के हिरोली के दोक्कापारा के जंगलों में 8 नक्सलियों को मुठभेड़ स्थल से भागते हुए गिरफ्तार कर लिया। घटना की जानकारी देते हुए दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ स्थल से एक 303 बोर की रायफल,बम बनाने का सामान और कुछ दैनिक उपयोग के सामान भी बरामद किए हैं। 

एसपी ने बताया कि 50 जवानों की संयुक्त पार्टी किरंदुल थाना क्षेत्र के हिरोली इलाके में नक्सलियों की सूचना पर निकली हुई थी। जहां यह मुठभेड़ हुई है। 50 जवानों की टुकड़ी में जिला पुलिस बल, डीआरजी और सीआरपीएफ 230 बटालियन की संयुक्त कार्रवाई है। शाम 6 बजे यह मुठभेड़ होने की वजह से जवान घटना स्थल की सर्चिंग पूरी तरह से नहीं कर पाए हैं। वहीं नक्सलियों की संख्या 20 से 25 बताई जा रही है.

एसपी ने कहा कि दोनों तरफ से जवानों ने जबरदस्त घेरा लगाया था, जिसके चलते 4 महिला और 4 पुरुष नक्सली को धर दबोचने में कामयाबी मिली है। वहीं कुछ नक्सली जंगलों की आड़ लेकर भाग निकले। गिरफ्तार नक्सलियों की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है। मगर सभी नक्सली मलांगीर एरिया के होने की संभावना जताई जा रही है, क्योंकि मुठभेड़ स्थल मलांगीर एरिया में आता है।

इससे पहले छत्तीसगढ़ के ही बीजापुर में 14 नवंबर को सुरक्षाबलों और नक्सिलयों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में एक IED ब्लास्ट में बीएसएफ के कई जवान घायल हो गए। नक्सलियों ने जवानों को ले जा रही बस को निशाना बनाया। इस मुठभेड़ में 4 BSF जवान, 1 DRG और एक नागरिक घायल हो गए थे।