जम्मू-कश्मीर: पुलिस ने 2 आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, 11 में से 3 आतंकी पकड़े गए

February 9th, 2022

हाईलाइट

  • मैगजीन और गोला बारूद बरामद

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अनंतनाग जिले में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है।

पुलिस ने कहा कि विश्वसनीय इनपुट के आधार पर कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन खीट अनंतनाग के श्रीगुफवाड़ा/बिजबेहरा इलाकों में पुलिस/सुरक्षा बलों पर हमले करने की योजना बना रहा है, विभिन्न स्थानों पर कई नाके चौकियां स्थापित की गई हैं। पुलिस ने कहा, श्रीगुफवाड़ा को पार करने वाले सखरास में ऐसी एक जांच के दौरान दो पिलर सवारों के साथ एक बाइक सवार को रोका गया, उन व्यक्तियों ने भागने की कोशिश की, लेकिन सतर्क पुलिस दल ने उन्हें पकड़ लिया। उनके पास से दो पिस्तौल (चीनी) के साथ मैगजीन और गोला बारूद बरामद किए गए।

पुलिस ने कहा कि पूछताछ के दौरान उन्होंने अपनी पहचान लिवर निवासी अब्बास खान, विदडे निवासी जहूर गौगुजरी और लीवर पहलगाम निवासी हिदायतुल्ला कुटे के रूप में बताई। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वे प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सहयोगी हैं और पाक स्थित आकाओं के सीधे संपर्क में हैं। उनके कहने पर वे श्रीगुफवाड़ा इलाके में पुलिस/सुरक्षा बलों पर हमला करने जा रहे थे और फिर औपचारिक रूप से आतंकी संगठन केएफएफ (ए) में शामिल हो गए।

पुलिस ने कहा कि उनके आगे के खुलासे पर दो और आतंकवादी सहयोगी शाकिर अहमद गोगोजरी, निवासी श्रीगुफवाड़ा, और कट्सू श्रीगुफवाड़ा निवासी मुशर्रफ अमीन शाह को गिरफ्तार किया गया और उनके कब्जे से हथियार/गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। इसी तरह, अनंतनाग पुलिस ने केएफएफ के छह आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार कर बिजबेहरा इलाके में एक और आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और उनके कब्जे से गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की।

इनकी पहचान लीवर पहलगाम निवासी फैयाज खान, यनेर पहलगाम निवासी मुंतजिर राशिद मीर, मंदार गुंड सखरा निवासी मोहम्मद आरिफ खान, हाटीगाम निवासी आदिल र्ते, लीवर पहलगाम निवासी जाहिद अहमद नजर, छठा किशोर है। मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच जारी है।

 

(आईएएनएस)